Recent Posts

संविधान सुरक्षा दिवस के रुप में मना अम्बेडकर जयंती

1 min read

संविधान सुरक्षा दिवस के रुप में मना अम्बेडकर जयंती

अम्बेडकरनगर। आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश प्रभारी एवं सांसद संजय सिंह के प्रांतीय आह्वान पर आज जिला मुख्यालय पर आम आदमी पार्टी ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती संविधान रक्षा दिवस के रूप में मनाई गई।
सर्वप्रथम बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के प्रतिमा पर सभी कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया तथा संविधान की रक्षा का संकल्प लिया।
इस अवसर पर आयोजित विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए पूर्व जिला अध्यक्ष, संगठन निर्माण प्रभारी राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बाबा साहेब आंबेडकर को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए उनके द्वारा भारत में दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला और कहा कि आजादी के बाद से लेकर आज तक के इतिहास में पहली बार भारतीय संविधान को खतरे में देखा जा रहा है। संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ हो रहा है ।संविधान में प्रदत्त अधिकारों एवं कर्तव्यों का संतुलन बिगड़ा हुआ है ।
ऐसी स्थिति में प्रत्येक भारतीय नागरिक की जिम्मेदारी बनती है संविधान की रक्षा की जाए। भारत की एकता और अखंडता हर हाल में सुनिश्चित हो।

अनेकता में एकता ,भारत विशेषता की भावना से ही पूरी पूरी दुनियां में भारत की पहचान है। बाबा साहेब आंबेडकर ने जो संविधान दिया है उस के कारण आज भारत विकास के रास्ते पर है ।सांप्रदायिक सौहार्द बना हुआ है जिसे बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है । धर्म और क्षेत्र वाद का भेदभाव घट रहा है ,जिसे पुन: बढ़ाने की कोशिश की जा रही है ।महिलाओं के प्रति समानता का भाव भी संविधान की ही देन है।
तमाम वक्ताओं ने बाबा साहेब आंबेडकर के योगदान पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर निकेश कनौजिया, राजेन्द्र वर्मा, मूलचंद जयसवाल, दिलीप, राजित राम कन्नौजिया, परचम अब्बास, कासिम अब्बास, सुलतान शह, समीर चौधरी, ब्रजेश चौधरी, सौरभ वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित