Imran Khan Face One More Case In Islamabad Amid Rising Challenges For Him And His Party In Pakistan – पाकिस्तान में बढ़ीं इमरान खान की मुश्किलें, इस्लामाबाद में एक और केस हुआ दर्ज

1 min read

पाकिस्तान में बढ़ीं इमरान खान की मुश्किलें, इस्लामाबाद में एक और केस हुआ दर्ज

Imran Khan पर पाकिस्तान में धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है (File Photo)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और उनकी पार्टी ‘पीटीआई’ (PTI) के शीर्ष नेताओं के खिलाफ इस्लामाबाद (Islamabad) में सार्वजनिक कार्यक्रमों के आयोजन पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन करने के लिए एक मामला दर्ज किया गया है. खान ने 20 अगस्त को यहां एक विरोध सभा को संबोधित किया था. पुलिस ने पार्टी नेतृत्व को धारा 144 का उल्लंघन करने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए सोमवार को इस्लामाबाद के आबपारा थाने में मामला दर्ज किया.

यह भी पढ़ें

प्राथमिकी में 69 वर्षीय खान के अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कई नेताओं को नामजद किया गया है.

इससे पहले, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने यहां एक रैली के दौरान एक महिला न्यायाधीश के बारे में विवादित टिप्पणी करने के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री खान के विरुद्ध अवमानना कार्यवाही शुरू करने का निर्णय लिया था.

इससे पहले इस्लामाबाद  उच्च न्यायालय ने सोमवार को पाकिस्तान  के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खानको आतंकवाद से जुड़े एक मामले में बृहस्पतिवार तक के लिए जमानत दे दी थी. गौरतलब है कि इस्लामाबाद में शनिवार को हुई एक रैली में पुलिस, न्यायपालिका और अन्य सरकारी संस्थानों को धमकी देने को लेकर 69 वर्षीय खान के खिलाफ आतंकवाद का मामला दर्ज किया गया था. इमरान खान के खिलाफ रविवार को आतंकवाद-विरोधी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था. खान ने आज अदालत से अग्रिम जमानत का अनुरोध किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *