NDA Admit Card 2022: NDA Exam New Updates, Admit Card Released At Upsc.gov.in! – NDA Admit Card 2022: NDA परीक्षा की नई अपडेट, Upsc.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी! 

1 min read

NDA Admit Card 2022: NDA परीक्षा की नई अपडेट, upsc.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी! 

NDA Admit Card 2022: NDA परीक्षा की नई अपडेट, upsc.gov.in पर एडमिट कार्ड जारी! 

नई दिल्ली:

NDA Admit Card 2022: संघ लोक सेवा आयोग नेशनल डिफेंस एकेडमी / नेवल एकेडमिक एनडीए / एनए II परीक्षा (National Defense Academy / Naval Academic NDA / NA II Exam) का आयोजन अगले महीने यानी सितंबर माह में करने वाला है. यूपीएससी द्वारा निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक एनडीए (NDA exam 2022) परीक्षा 4 सिंतबर को होगी. यूपीएससी (UPSC) इसके लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करेगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in से UPSC NDA Admit Card 2022 डाउनलोड कर सकेंगे. CA Foundation Result 2022 Live: icai.nic.in पर जारी होगा ICAI CA फाउंडेशन का रिजल्ट, टाइमिंग, डायरेक्ट लिंक और कट-ऑफ देखें 

यह भी पढ़ें

परीक्षा केंद्र और रिपोर्टिंग समय की जानकारी उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर दी जाएगी. बता दें कि उम्मीदवारों को बिना प्रवेश पत्र के परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि ई-एडमिट कार्ड (UPSC NDA Admit Card 2022 ) जारी करने के संबंध में उन्हें मेल पर कोई सूचना नहीं भेजी जाएगी. इसलिए उम्मीदवार यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार वेबसाइट चेक करते रहें. खबरों की मानें तो यूपीएससी एनडीए एडमिट कार्ड के 12 या 13 अगस्त तक आने की उम्मीद है. एनडीए (NDA  2022) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इन वेबसाइटों पर upsc.gov.in, upsconline.nic.in पर जारी किए जा सकते हैं.  

JEE Mains Topper 2022: 24 टॉपर में से एक शिमला की वाणी ने रेगुलर पढ़ाई को बताया सफलता की सबसे बड़ी कुंजी

UPSC NDA/NA II Exam 2022: परीक्षा सितंबर में

यूपीएससी एनडीए/एनडी II परीक्षा 4 सिंतबर 2022 को होगी. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही है. छात्रों को दोनों ही पेपर की परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा. पेपर 1 में गणित विषय से प्रश्न होंगे वहीं पेपर 2 में जनरल एबिलिटी से संबंधित प्रश्नों को पूछा जाएगा. पेपर 1 और पेपर 2 की परीक्षा 2.5 घंटे चलेगी. पेपर 1 300 अंकों के लिए जबिक पेपर 2 600 अंकों के लिए होगी. इस परीक्षा में सारे प्रश्न बहुविकल्पीय होंगे. दोनों ही पेपर में उम्मीदवारों के लिए पास होना अनिवार्य है. बता दें कि इस परीक्षा के जरिए 400 भर्तियां की जाएंगी. लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को एसएससी इंटरव्यू में भाग लेना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *