एशिया कप के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा करेंगे लीड, विराट कोहली की वापसी

1 min read

यूएई में 27 अगस्त से खेले जाने वाले आगामी एशिया कप के लिए भारत की टीम की घोषणा सोमवार को की गई। रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे, जबकि पूर्व कप्तान विराट कोहली ब्रेक के बाद टीम में वापस आ गए हैं। प्रीमियर पेसर जसप्रीत बुमराह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

केएल राहुल चोट और सीओवीआईडी ​​​​-19 से उबरने के बाद उप-कप्तान के रूप में भारतीय टीम में लौट आए। 15 की टीम में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दो विकेट कीपिंग विकल्प हैं। तीन विशेषज्ञ स्पिनर टीम का हिस्सा हैं, जिसमें रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई शामिल हैं। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा दो ऑलराउंडर हैं।

दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के दो विकल्प हैं।

बुमराह की गैरमौजूदगी में तेज आक्रमण की अगुवाई अनुभवी भुवनेश्वर कुमार करेंगे, जबकि युवा खिलाड़ी अवेश खान और अर्शदीप सिंह टीम में शामिल होंगे।

डेथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी चोट के कारण बाहर हैं। श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर को स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया है।

“अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने 27 से खेले जाने वाले आगामी एशिया कप 2022 के लिए भारत की टीम चुनी है”वां अगस्त से 11वां सितंबर 2022। 15वां टूर्नामेंट का संस्करण संयुक्त अरब अमीरात में छह टीमों (मुख्य कार्यक्रम) के बीच खेला जाएगा। गत चैंपियन भारत भी सबसे सफल टीम है, जिसने सात बार ट्रॉफी जीती है। जबकि टूर्नामेंट का पिछला संस्करण एकदिवसीय प्रारूप में आयोजित किया गया था, इस संस्करण में टी20 प्रारूप होगा।

“छह टीमों को भारत, पाकिस्तान के साथ दो समूहों में बांटा गया है और ग्रुप ए और श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में एक क्वालीफाइंग टीम ग्रुप बी बनाती है। प्रत्येक टीम ग्रुप चरण में एक बार दूसरे के साथ खेलती है, जिसमें प्रत्येक समूह की शीर्ष दो टीमें आगे बढ़ती हैं। सुपर 4 राउंड के लिए। सुपर 4 से शीर्ष 2 टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी, “बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा।

बुमराह और हर्षल के बारे में एक अलग नोट में, बोर्ड ने कहा, “जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। वे वर्तमान में बेंगलुरु में एनसीए में पुनर्वसन से गुजर रहे हैं।”

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (वीसी), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर जडेजा, आर अश्विन, वाई चहल, आर बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *