VIDEO: Part Of Highway Washed Away In Uttarakhand, Badrinath Pilgrims Stranded – VIDEO:उत्तराखंड में हाईवे का एक हिस्सा बह गया, फंसे रहे बद्रीनाथ तीर्थयात्री

1 min read

VIDEO:उत्तराखंड में हाईवे का एक हिस्सा बह गया, फंसे रहे बद्रीनाथ तीर्थयात्री

उत्तराखंड में एक नाले में पानी के तेज बहाव के कारण बद्रीनाथ हाईवे का एक हिस्सा बह गया.

देहरादून:

Uttarakhand rain: उत्तरी राज्य उत्तराखंड में जारी ऑरेंज अलर्ट के बीच बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग -7 (NH-7) का एक हिस्सा लंबागड़ में स्थित खाचड़ा नाले में बाढ़ आने के कारण बह गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस घटना के बाद हाईवे के दोनों ओर तीर्थयात्री फंसे रहे.

यह भी पढ़ें

चमोली में जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि, “बद्रीनाथ एनएच-7 का एक हिस्सा लंबागड़ में स्थित खाचड़ा नाले में पानी बढ़ने के कारण बह गया. तीर्थयात्री राजमार्ग के दोनों ओर फंसे रहे.”

उत्तरकाशी में एक अन्य घटना सामने आई. यहां भारी बारिश के बाद अपने एक नाले में बाढ़ आ गई. ऐसे में यहां के एक इंटर कॉलेज के शिक्षकों ने छात्रों को नाले को पार करने में मदद की. नाले को पार करने के लिए बहते पानी के बीच छात्रों और शिक्षकों ने मानव श्रृंखला बनाई.

इससे पहले शुक्रवार को नैनीताल के नैनीताल भोवाली रोड पर भूस्खलन की खबर आई थी. नैनीताल के डीएम धीरज सिंह गरब्याल ने कहा, “सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. इसे ठीक करने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा.”

क्षेत्र में भारी वर्षा की चेतावनी दी गई है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने 29 जुलाई से अगले चार दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. यह अलर्ट देहरादून, नैनीताल, टिहरी, पौड़ी, चंपावत और बागेश्वर क्षेत्र के लिए जारी किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *