Gautam Adani Becomes Worlds Fourth Richest Person, Leaves Bill Gates Behind, Musk Still On Top

1 min read

विश्व के चौथे सबसे अमीर शख्स बने गौतम अडानी, बिल गेट्स को छोड़ा पीछे, मस्क अब भी शीर्ष पर

Gautam Adani overtakes Bill Gates,Gautam Adani net worth,Forbes Real-Time Billionaires List

नई दिल्ली :

भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए विश्व के चौथे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं. फॉर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट के अनुसार ये जानकारी दी गई है. 60 वर्षीय बिजनेस टाइकून की नेट वर्थ गुरुवार को 115.5 बिलियन डॉलर हो गई, जिस कारण 104.6 डॉलर नेट वर्थ वाले बिल गेट्स लिस्ट में नीचे खिसक गए. बता दें कि 90 बिलियन डॉलर नेट वोर्थ के साथ मुकेश अंबानी उक्त लिस्ट में दसवें स्थान पर हैं. 

यह भी पढ़ें

इधर, टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलन मस्क, जो फिलहाल ट्विटर खरीदने की अपनी एक डील को तोड़ने के बाद विवादों में घिरे हैं, 235.8 बिलियन डॉलर नेट वोर्थ के के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं. 

बता दें कि गौतम अडानी छोटे कमोडिटी के व्यवसाय को बंदरगाहों, खानों और हरित ऊर्जा के क्षेत्र में फैला कर एक बड़े समूह में बदलने के लिए प्रसिद्ध हैं. “अडानी समूह के कुछ लिस्टेड शेयरों ने पिछले दो सालों में 600 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है, जो कि ग्रीन एनर्जी और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में उनके प्लानिंग के लिए बूस्ट है, चूंकि पीएम मोदी 2.9 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और 2070 तक भारत को जीरो-कार्बन स्टेट बनाने के लक्ष्य को पूरा करने की ओर कार्य कर रहे हैं.” ब्लूमबर्ग ने हाल ही में ये रिपोर्ट दी थी जब उन्होंने (गौतम अडानी) अंबानी को एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में पछाड़ दिया था.

यह भी पढ़ें –

— ब्रिटेन के पीएम पद की फाइनल रेस में ऋषि सुनक और लिज ट्रस के बीच मुकाबला

— ब्रिटेन में हीटवेव ने पिघला दिया ट्रेन सिग्नल, बंद कर दिए थिएटर के फायर अलार्म

Video: पहले उदयपुर और अब अमरावती, क्या बड़ी साजिश का हिस्सा है ये हिंसा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *