BJP Slams Congress On Hamid Ansari Links With Pakistan Journalist – कांग्रेस के तार पाकिस्तान से जुड़े, करंट भी वहीं से आता : हामिद अंसारी को लेकर बीजेपी का तंज

1 min read

कांग्रेस के तार पाकिस्तान से जुड़े, करंट भी वहीं से आता : हामिद अंसारी को लेकर बीजेपी का तंज

हामिद अंसारी पर बीजेपी ने लगाए आरोप

नई दिल्ली:

बीजेपी ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी (Hamid Ansari) पर फिर सवाल  उठाए हैं. बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो दिन पहले कुछ सवाल पूछे थे. उन्होंने जवाब तो दिया और उसके बाद जो तथ्य सामने आए हैं, वे चिंता का विषय हैं. आज भी बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने आरोप लगाया कि हामिद अंसारी ने गलत तथ्य रखे हैं. सोनिया जी कांग्रेस का तार पाकिस्तान से जुड़ता है और करंट वहीं से आता है. भारतीयता से बढ़कर कुछ नहीं है. 

यह भी पढ़ें

दरअसल, हामिद अंसारी ने सारा ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा और कहा कि उपराष्ट्रपति के कार्यक्रम में सरकार की सलाह पर ही किसी को बुलाया जाता है. बीजेपी ने आगे कहा कि 26/11 को भारत मे आतंकी हमला हुआ. मुंबई हमला को एक साल भी नहीं बीता था और मंच पर हामिद अंसारी के साथ नुसरत मिर्जा  बैठे थे. यह कैसे हो  गया जो पाकिस्तान के ISI से जानकारी साझा कर रहा था वह हामिद अंसारी के साथ बैठा है. तस्वीर में कांग्रेस सरकार के वरिष्ठ मंत्री भी मंच साझा कर रहे हैं. आखिर ऐसे व्यक्ति को वीजा क्यों दिया गया जो भारत से जानकारी हासिल करता है और पाकिस्तान से साझा करता है.

पढ़ें- पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी पर BJP का आरोप- पाक पत्रकार को 5 बार बुलाकर दी गोपनीय सूचनाएं, ISI ने किया उसका इस्तेमाल

बता दें कि पूर्व उप राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी ने उनके खिलाफ आरोप लगाने वाली बीजेपी पर ‘पलटवार’ किया था. बीजेपी ने अंसारी पर उप राष्‍ट्रपति रहते हुए एक संदिग्‍ध पाकिस्‍तानी पत्रकार को भारत आमंत्रित करने का आरोप लगाया था. बीजेपी के आरोप का जवाब देते हुए अंसारी ने एक बयान में कहा था कि मेरे खिलाफ झूठ फैलाया गया है. उन्‍होंने उस पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट नुसरत मिर्जा से मिलने या आमंत्रित करने से इनकार किया है जिसके पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ संबंध होने का संदेह है.  पूर्व उप राष्‍ट्रपति ने बयान में कहा, “मीडिया और भाजपा के आधिकारिक प्रवक्ता द्वारा मेरे खिलाफ ‘‘एक के बाद एक झूठ” फैलाया गया. मैंने उन्हें कभी आमंत्रित नहीं किया और न ही उनसे मुलाकात की. ” अंसारी ने खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) के एक पूर्व अधिकारी की टिप्‍पणियों के हवाले से बीजेपी द्वारा लगाए गए इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि उन्‍होंने (अंसारी ने) ईरान में भारत के राजदूत के तौर पर राष्‍ट्रीय हितों के खिलाफ काम किया. 

पूर्व उप राष्‍ट्रपति ने कहा कि यह एक ज्ञात तथ्‍य है कि भारत के उप राष्‍ट्रपति द्वारा विदेशी गणमान्‍य व्‍यक्तियों को निमंत्रण आमतौर पर विदेश मंत्रालय के माध्‍यम से सरकार की सलाह पर दिया जाता है. मैंने 11 दिसंबर 2010 को आतंकवाद पर एक कॉन्‍फ्रेंस का उद्धाटन किया था. सामान्‍य तौर पर आयोजकों द्वारा आमंत्रितों की सूची तैयार की जाती है. मैंने कभी उन्‍हें (पाकिस्‍तानी पत्रकार का जिक्र करते हुए) आमंत्रित नहीं किया और न उनसे मुलाकात की. ” गौरतलब है कि बीजेपी ने एक पाकिस्तानी पत्रकार के खुलासे के बाद कांग्रेस और पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी से सवाल किए थे. पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा था कि पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्ज़ा ने खुलासा किया कि तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी  ने उन्हें पांच बार भारत बुलाया था. 

ये VIDEO भी देखें- ‘RSS की तरह PFI में दी जाती थी ट्रेनिंग..’ पटना SSP के बयान पर भड़की बीजेपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *