Eknath Shinde Camp Celebrates Supreme Court Order, Hotel Stay Extended – SC से राहत के बाद बागियों ने मनाया जश्न, पटाखों-सेवइयों के दिए गए ऑर्डर, गुवाहाटी में होटल की बुकिंग बढ़ाई

1 min read

SC से राहत के बाद बागियों ने मनाया जश्न, पटाखों-सेवइयों के दिए गए ऑर्डर, गुवाहाटी में होटल की बुकिंग बढ़ाई

शिंदे वकीलों और संवैधानिक विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे हैं लेकिन संभावित शक्ति परीक्षण पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है.

गुवाहाटी :

गुवाहाटी होटल के आसपास का इलाका अब एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र के गढ़ जैसा दिखने लगा है. इसी होटल में पिछले एक हफ्ते से एकनाथ शिंदे अपने बागी साथी विधायकों के साथ रह रहे हैं. असम सरकार द्वारा व्यापक सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम है. इस बीच होटल के चारों तरफ समर्थक नारों वाले होर्डिंग लगा दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, शिंदे कैंप ने अपनी होटल बुकिंग 5 जुलाई तक बढ़ा दी है. होटल के अंदर हो रहे घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक राजनीतिक सूत्र ने कहा कि बागी विधायक गुवाहाटी से तभी जाएंगे  जब उनकी कहीं उपस्थिति की जरूरत होगी. पूरी संभावना है कि यह एक दिन पहले या महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के दिन हो सकता है. सूत्रों ने कहा कि शिंदे वकीलों और संवैधानिक विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे हैं लेकिन संभावित शक्ति परीक्षण पर अभी कोई स्पष्टता नहीं है.

यह भी पढ़ें

विश्वसनीय सरकारी सूत्रों ने कहा कि शिंदे खेमे ने 5 सितारा होटल में 196 कमरों में से 70 बुक किए हैं. सूत्रों ने कहा कि होटल में असम सरकार द्वारा बागी विधायकों को वीवीआईपी सत्कार दिया जा रहा है लेकिन इन ‘विशेषाधिकारों’ पर फिलहाल कोई आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया गया है.  

केंद्रीय अर्धसैनिक बलों, असम पुलिस कमांडो और सशस्त्र कर्मियों के साथ होटल के अंदर बहुस्तरीय सुरक्षा कवच की व्यवस्था की गई है. गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरों, पुरुष और महिला नर्सों, पैरामेडिक्स और अत्याधुनिक एम्बुलेंस वाली 24×7 चिकित्सा इकाई को भी होटल में तैयार रखा गया है. विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक, असम सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी निगम की मदद से होटल के अंदर लैपटॉप, हेवी-ड्यूटी मोडेम और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट के साथ एक अस्थायी संचार केंद्र स्थापित किया गया है.

शिंदे खेमे ने सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश का जश्न मनाया और विशेष सेवइयों के लिए आर्डर दिए गए. इस अंतरिम आदेश के मुताबिक उन्हें अयोग्यता नोटिस पर जवाब दाखिल करने के लिए 12 जुलाई तक का समय दिया गया है. स्थानीय उत्सवों और शादियों में इस्तेमाल होने वाले असम के स्वदेशी हरे रंग के चमचमाते पटाखों का ऑर्डर दिया गया है. सूत्रों ने एनडीटीवी को संकेत दिया है कि अगर गुवाहाटी से निकलने से पहले सब चीजें ठीक हो जाती हैं तो जश्न मनाने के लिए पटाखों के तीन बड़े डिब्बों को भी तैयार रखा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *