Robert Pattinson Is The Most Attractive Man In The World According To Science

1 min read

साइंस के मुताबिक इस एक्टर का चेहरा है दुनिया में सबसे खूबसूरत, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रॉबर्ट पैटिनसन हैं दुनिया के सबसे अट्रैक्टिव आदमी

नई दिल्ली :

एम्बर हर्ड(Amber Heard) के पास अगर दुनिया का सबसे खूबसूरत चेहरा है, तो उसी एल्गोरिदम ने हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट पैटिनसन (Robert Pattinson) को भी दुनिया का सबसे आकर्षक आदमी बता दिया है. एक प्राचीन ग्रीक गणना पद्धति- ब्यूटी फी के गोल्डन रेशियो के जरिए यह रिपोर्ट सामने आई हैं. वैज्ञानिक मानकों के अनुसार एक्टर रॉबर्ट पैटिनसन के फेस में सबकुछ परफेक्ट है. वह दुनिया के सबसे अट्रैक्टिव आदमी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक रॉबर्ट पैटिंसन के पास पिछले दो साल से यह खिताब बरकरार है.

यह भी पढ़ें

लैडबाइबल की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार  एक्टर रेयान गोसलिंग, इदरीस एल्बा, ब्रैड पिट और हेनरी कैविल जैसे अन्य एक्टर भी आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक हैं. प्राचीन समय में इस गणना का उपयोग मुख्य रूप से लियोनार्डो द विंची जैसे वास्तुकारों और कलाकारों द्वारा उनकी कलात्मक कृतियों के लिए “सही” लंबाई और चौड़ाई को मापने के लिए किया जाता था. वर्तमान समय में सौंदर्य मानकों को मापने और चेहरे की सही विशेषताओं को निर्धारित करने के लिए इसी सूत्र का उपयोग किया गया है. चेहरे को मापते समय चेहरे की समरूपता और अनुपात को भी ध्यान में रखा जाता है.

सेंटर ऑफ फेशियल कॉस्मेटिक सर्जरी के डॉ जूलियन डी सिल्वा ने लैडबाइबल को बताया कि रॉबर्ट पैटिंसन सबसे आकर्षक व्यक्ति हैं. रिपोर्ट के मुताबिक के पास सबसे सुंदर फेस और बॉडी है. इसके बाद हेनरी कैविल, ब्रैडली कूपर, ब्रैड पिट हैं और जॉर्ज क्लूनी पांचवें स्थान पर हैं.

बता दें कि इसी रिपोर्ट में कहा गया था कि एम्बर हर्ड के पास दुनिया में सबसे खूबसूरत फेस है. की आंखों, होंठ और चेहरे के आकार को मापा गया. यूनिलाड की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा ने एक स्टडी किया, डिजिटल फेशियल-मैपिंग तकनीक में उन्होंने पाया कि एम्बर का चेहरा 91.85% तक परफेक्ट है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *