Chef Kunal Kapur Papad Dosa Recipe To Make Instant Breakfast In Morning – Chef Kunal Kapur से जानिए नाश्ते में पापड़ डोसा बनाने का तरीका, स्वाद आएगा ऐसा कि थाली चट कर जाएंगे आप

1 min read

Chef Kunal Kapur से जानिए नाश्ते में पापड़ डोसा बनाने का तरीका, स्वाद आएगा ऐसा कि थाली चट कर जाएंगे आप

Chef Kunal Kapur की तरह बनाकर लीजिए पापड़ डोसा का मजा.

Breakfast Recipe: हर सुबह उठ कर आपको इस बात की टेंशन रहती है कि नाश्ते में क्या बनाना है. इस टेंशन को दूर करते हुए आज हम आपके लिए पापड़ डोसा (Papad Dosa) की सुपर क्विक और आसान रेसिपी लेकर आए हैं. जी हां, आपने सही पढ़ा है. आपने बेसन डोसा, लौकी डोसा, सूजी डोसा जैसे दूसरे डिशेज के बारे में सुना होगा और ट्राई भी किया होगा, लेकिन आज यहां पापड़ डोसा बनाने की रेसिपी सीख लीजिए. यह क्रिएटिव रेसिपी मशहूर शेफ कुणाल कपूर ( Chef Kunal Kapur) ने शेयर की है, जिसे 20 मिनट से भी कम समय में बनाकर तैयार किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें

शेफ कुणाल बताते हैं कि आप चटनी और सांभर के साथ इसका मजा लें सकते हैं. अगर भूख जबरदस्त लगी हो और इंस्टेंटली कुछ टेस्टी खाना खाना चाहते हैं तो तुरंत बस पापड़ों के साथ इसे बना कर तैयार कर सकते हैं. इसके लिए सामग्री भी बेहद आसानी से मिल जाएगी. आपको चाहिए बस कुछ पापड़ (Papad), उसे भिगोने के लिए पानी और थोड़ा सा तेल.

 

पापड़ डोसा रेसिपी


सबसे पहले 10 पापड़ लें और उन्हें पानी से भरे कटोरे में भिगोएं. इसके गीले और थोड़ा मटमैला हो जाने पर इसे बाहर निकाल लें. गीले पापड़ को ब्लेंडर में डाल दें. एक चिकना पेस्ट बना लें. एक पैन गरम करें, इस पर पानी के छींटे मारें और फिर पैन को पोंछ लें. अब इस मिश्रण का एक कलछी डालें, इस पर थोड़ा घी या तेल छिड़कें. अब इसे दोनों तरफ से पकने दें और फिर चटनी-सांभर के साथ इसे खाना का मजा लें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Sun Tanning को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *