Congress Leader Wrote Letter To Shinde, Saying Assam Is Being Maligned Due To Your Presence – आपकी मौजूदगी से असम हो रहा बदनाम : कांग्रेस नेता ने शिवसेना के बागियों से तुरंत राज्य छोड़ने को कहा

1 min read

'आपकी मौजूदगी से असम हो रहा बदनाम' : कांग्रेस नेता ने शिवसेना के बागियों से तुरंत राज्य छोड़ने को कहा

असम कांग्रेस चीफ ने शिवसेना के बागी नेताओं को राज्य छोड़ने के लिए कहा है. (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

असम (Assam) के कांग्रेस मुखिया भूपेन बोरा ( Bhupen Borah) ने शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को एक पत्र लिखकर तुरंत असम छोड़ने के लिए कहा है. बोरा ने इस पत्र में लिखा है कि असम इन दिनों बाढ़ (Flood) का सामने कर रहा है और यहां की जनता परेशान हैं, ऐसे में आप असम की बीजेपी सरकार के मेहमान बनकर फाइव स्टार होटल में बैठे हैं, जो आपको शोभा नहीं देता. बोरा ने लिखा कि आपकी गुवाहाटी में मौजूदगी अस्वस्थ्य माहौल पैदा कर रही है. आपके कारण प्रदेश की बदनामी हो रही है, इसलिए आप तुरंत ही असम को छोड़कर चले जाइए. 

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार में कांग्रेस शरद पवार की राकांपा के साथ उद्धव ठाकरे की शिवसेना की सहयोगी है. फिलहाल मुख्यमंत्री ठाकरे अपने ही बागी विधायकों से सत्ता संघर्ष कर रहे हैं, जिसमें 40 से अधिक विधायकों ने एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है, जो 22 जून से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में शिंदे के साथ ठहरे हैं.बोरा ने शिंदे को अपने पत्र में लिखा, “गुवाहाटी में महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ शिवसेना के विधायकों के साथ आपकी उपस्थिति, महाराष्ट्र की चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए कथित खरीद-फरोख्त के लिए एक होटल आप रुके हैं और इसका मीडिया कवरेज असमिया लोगों के साथ अच्छा नहीं है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सियासी संकटः किसकी होगी शिव सेना और उसका चुनाव चिह्न तीर-कमान

उन्होंने लिखा कि असम विनाशकारी बाढ़ की स्थिति का सामना कर रहा है: “राज्य की ऐसी गंभीर और दयनीय स्थिति में, गुवाहाटी में शिवसेना के विधायकों की उपस्थिति और शाही आतिथ्य प्रदान करने में असम सरकार की व्यस्त गतिविधियां काफी अनुचित और अस्वीकार्य हैं.” आपकी उपस्थिति से असम बदनाम हो रहा है. कांग्रेस नेता ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर भी हमला करते हुए कहा कि राज्य की मशीनरी को बाढ़ संकट के प्रबंधन में व्यस्त होना चाहिए, लेकिन वह शिवसेना के बागी विधायकों के स्वागत में लगी है. बोरा ने एकनाथ शिंदे से कहा, “आपकी उपस्थिति से असम और उसके लोगों को हुए नुकसान को देखते हुए, मैं आपको राज्य के व्यापक हित में जल्द से जल्द असम छोड़ने की सलाह देना चाहता हूं.”

“उद्धव ठाकरे के सामने पार्टी बचाने की चुनौती

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *