Sarkari Naukri: RSMSSB Recruitment 2022: Vacancies For 5546 Posts In Rajasthan, Chance For 12th Pass – Sarkari Naukri: RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में निकली 5546 पदों पर भर्तियां, 12वीं पास के लिए मौका

1 min read

Sarkari Naukri: RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में निकली 5546 पदों पर भर्तियां, 12वीं पास के लिए मौका

Sarkari Naukri: RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान में निकली 5546 पदों पर भर्तियां

नई दिल्ली:

Sarkari Naukri: RSMSSB Recruitment 2022: राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (Rajasthan Subordinate and Ministerial Services Selection Board) ने 5000 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आरएसएमएसएसबी (RSMSSB) ने फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर (Physical training instructor) की भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. योग्य उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के पद पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 23 जून से शुरू है, जो जुलाई की 25 तारीख तक चलेगी. बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 5546 पदों को भरा जाएगा. 

यह भी पढ़ें

रिक्तियों का विवरण (Vacancy Deatils)

फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ग्रेड II (नॉन टीएसपी): 4899 पद

फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर ग्रेड III (टीएसपी): 647 पद

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)

मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड या संस्थान से 12वीं की परीक्षा पास हो. इसके साथ ही उम्मीदवार का C.P.Ed / D.P.Ed / B.P.Ed पास होना जरूरी है. 

आयु सीमा (Age Limit)

फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर पद के लिए न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष के बीच होगी.

चयन प्रक्रिया (Selection Process)

फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर पद पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड लिखित परीक्षा का आयोजन करेगा. परीक्षा 25 सिंतबर 2022 को आयोजित की जाएगी. 

आवेदन शुल्क (Application Fee)

जनरल/यूआर और क्रीमी लेयर ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 450 रुपये है. वहीं ओबीएस/गैर-क्रीमी लेयर श्रेणी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये. जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान क्रेडिट, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 23 जून 2022 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 25 जुलाई 2022 तक 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *