AIIMS Director Randeep Gulerias Tenure Extended By Three Months – AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने बढ़ा

1 min read

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने बढ़ा

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) का कार्यकाल एक बार फिर तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया है. यह दूसरा मौका है जब गुलेरिया का कार्यकाल बढ़ाया गया है. एम्स के निदेशक पद के लिए नामों के पैनल की मांग 20 जून को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (ACC) ने की थी, जिसके बाद उन्हें कार्यकाल विस्तार मिलने की उम्मीद जताई जा रही थी. डॉ. गुलेरिया को 28 मार्च, 2017 को पांच साल की अवधि के लिए एम्स, नई दिल्ली के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था. उनका कार्यकाल 24 मार्च को खत्म होना था पर उन्हें तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था.

यह भी पढ़ें

इस साल मार्च में, एक खोज-सह-चयन समिति द्वारा चुने गए और बाद में एम्स के शीर्ष निर्णय लेने वाले संस्थान निकाय द्वारा अनुमोदित तीन डॉक्टरों के नाम अंतिम अनुमोदन के लिए एसीसी को भेजे गए थे. कार्मिक मंत्रालय, लोक शिकायत एवं पेंशन कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा 20 जून को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजे गए एक कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है, “एसीसी में सक्षम प्राधिकारी ने एसीसी के विचार के लिए नामों का एक व्यापक पैनल भेजने के अनुरोध के साथ तत्काल प्रस्ताव वापस करने का निर्देश दिया है.” एम्स के जिन तीन डॉक्टरों के नामों की सिफारिश पहले की गई थी, उनमें एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन, एम्स ट्रॉमा सेंटर और हड्डी रोग विभाग के प्रमुख राजेश मल्होत्रा और गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग में प्रोफेसर प्रमोद गर्ग के नाम शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने ट्रक और मझोले ढुलाई के वाहनों की आवाजाही पर नवंबर से फरवरी के बीच लगाई पाबंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *