By-polls For Delhis Rajendra Nagar Assembly Seat: Raghav Chadha Claims Victory – दिल्ली की राजेंद्र नगर, पंजाब की संगरूर सीट पर जीत का झंडा गाड़ेंगे : AAP नेता राघव चड्ढा

1 min read

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बृहस्पतिवार सुबह मतदान शुरू हो गया. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ, जो शाम छह बजे तक चलेगा. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और राजिंदर नगर से विधायक रहे राघव चड्ढा ने आज वोट डाला और NDTV से बात की. उन्होंने कहा कि मैं राजिंदर नगर से 20,058 वोटों से जीता था, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह चुनाव हम उससे भी ज्यादा वोटों से जीतेंगे.  राजेंद्र नगर के लोगों को 1+1 का ऑफर मिला है, पहले इनके पास सिर्फ विधायक था, लेकिन अब सांसद और विधायक दोनों हो गए. हम राजिंदर नगर और संगरूर दोनों उपचुनाव में अपना झंडा गाड़ेंगे.

यह भी पढ़ें

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा और पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. दोनों ही इलाक़ों की जनता से अपील, इस उपचुनाव में भी अपने बच्चों के बेहतर भविष्य और क्षेत्र के विकास के लिए वोट जरूर देकर आएं.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने कहा, ‘‘ सभी मतदान केंद्रों पर ‘मॉक पोल’ किए गए थे. राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है. अभिनेत्री सोनम कपूर ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए, मतदाताओं से अपने मताधिकारों का प्रयोग करने की अपील की.”

इस सीट से कुल 14 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों के भारी मतों से जीतने की उम्मीद जताई है. आप ने दुर्गेश पाठक और भाजपा ने राजेश भाटिया को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, कांग्रेस ने प्रेम लता को टिकट दिया है. उपचुनाव में कुल 1,64,698 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करने के पात्र हैं. मतदान के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों की छह टुकड़ियों को तैनात किया गया है. हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने जाने के बाद आप नेता राघव चड्ढा के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव कराए जा रहे हैं. चड्ढा राजेंद्र नगर सीट से विधायक थे. मतगणना 26 जून को की जाएगी. (इनपुट्स भाषा से भी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *