Bye-elections In 7 Seats Of The Country Including Delhis Rajendra Nagar Assembly Tomorrow – दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा समेत देश की 7 विस सीटों पर उप चुनाव कल

1 min read

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा समेत देश की 7 विस सीटों पर उप चुनाव कल

नई दिल्ली:

निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने पिछले महीने देश भर की तीन लोकसभा सीट, सात विधानसभा सीट (Assembly seat) पर उप चुनाव की घोषणा की थी. इसी क्रम में कल यानी 23 जून को इन सभी सीटों पर उपचुनाव (By-election) होंगे. इन सभी सीटों पर 21 जून को प्रचार अभियान थम गया था. इसके बाद कल यहां मतदान होगा. इसके बाद 26 जून को रिजल्ट घोषित होगा. उत्तर प्रदेश में रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर उप चुनाव है, तो वहीं पंजाब में संगरूर लोकसभा सीट में उपचुनाव के लिए कल वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें: “ढाई सालों में सिर्फ शिवसेना का अहित हुआ”, बागी नेता एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दिया जवाब

इन राज्यों में होंगे विस उप चुनाव

देश के जिन राज्यो में विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं उनमें आंध्र प्रदेश, झारखंड, दिल्ली और त्रिपुरा शामिल हैं. इन साज्यों की सात विधानसभा सीटों पर कल उप चुनाव होगा. त्रिपुरा में चार सीटों अगरतला, जुबाराजगर, सुरमा, बरदोवाली टाउन विस क्षेत्र में मतदाना होगा. वहीं आंध्र प्रदेश में आत्माकुर सीट पर, झारखंड में मंडार सीट पर तो दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट पर उप चुनाव के लिए कल वो डाले जाएंगे. 

यूपी की इन दो लोकसभा सीटों पर सबकी नजरें टिकीं

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कल मतदान होगा. मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक चलेगा. ये दोनों सीटें प्रदेश के मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के सांसदों क्रमशः अखिलेश यादव और आजम खान के विधानसभा के लिए निर्वाचित होने के कारण लोकसभा से इस्तीफा देने की वजह से रिक्त हुई हैं. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 23 जून को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा.

ये भी पढ़ें: By election 2022: यूपी की आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव कल

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट पर वोटिंग कल

पंजाब की संगरूर लोकसभा सीट के लिए कल उपचुनाव होना है, जिसमें सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) विधानसभा चुनाव में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद लोकप्रियता की पहली परीक्षा का सामना कर रही है. यह चुनाव ऐसे समय हो रहा है जब कानून-व्यवस्था के मुद्दे और गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर आप विपक्ष की तीखी आलोचना का सामना कर रही है. संगरूर लोकसभा सीट भगवंत मान के सीएम बनने के बाद रिक्त हुई थी.

Video : कितना कारगर है वयस्क कोविड-19 मरीजों के लिए नेज़ल स्प्रे, जानें हर जरूरी बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *