Try These Lip Contouring Tips During Makeup. – Lip Contouring देगी आपको एक परफेक्ट मेकअप लुक, यहां से लीजिए आसान टिप्स

1 min read

Lip contouring देगी आपको एक परफेक्ट मेकअप लुक, यहां से लीजिए आसान टिप्स

Beauty tips : होठ की सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे कंटूरिंग करने से.

खास बातें

  • कंटूरिंग से होंठ जाते हैं खिल.
  • होंठो की स्क्रबिंग करना ना भूलें.
  • लिप को एक्सफोलिएट करना है जरूरी.

Makeup look : लड़कियों का सजना-संवरना बहुत पसंद होता है, इस बात से तो हर कोई वाकिफ है. मेकअप पर पैसे खर्च करने में वह जरा भी कोताही नहीं करती हैं. जब सजने संवरने की बात हो ही रही है तो बता दें चेहरे का सबसे अहम हिस्सा होठ सुंदरता में चार चांद लगाने का काम करते हैं. इसलिए मेकअप करते वक्त उनकी कंटूरिंग (lip contouring) पर विशेष ध्यान देना चाहिए तभी आपके मेकअप को एक परफेक्ट लुक मिल पाएगा. लिप को अच्छा शेप देने के लिए कुछ आसान टिप्स हैं, जिसे आपको मेकअप के वक्त ध्यान में रखने की जरूरत होती है.


 

लिप कंटूरिंग टिप्स | Tips of lip contouring

यह भी पढ़ें

– सबसे पहले जान लेते हैं लिप कंटूरिंग का मतलब. दरअसल इसमें लिप के ओरिजनल शेप को लिप लाइनर, ग्लॉस, लिपस्टिक और हाइलाइटर के इस्तेमाल से उभारते हैं. ऐसा करने से उनकी खूबसूरती दोगुनी हो जाती है. लिप कंटूरिंग से जिनके होंठ पतले होते हैं उन्हें मोटा दिखाने में मदद मिलती है. वहीं मोटे होठ को बैलेंस किया जाता है.

– आजकल तो पतले होंठो को मोटा दिखाने के लिए लड़कियां फिलर्स भी करा रहे हैं, जो कि बहुत खर्चीला ट्रीटमेंट है. कई बार यह सर्जरी रिएक्ट भी कर जाती है, जिससे लिप शेप खराब हो जाता है. इसलिए कंटूरिंग बेस्ट ऑप्शन है आपके लिए. यह फिलर से बेहतर और सुरक्षित माना जाता है.

– इसे करने के लिए सबसे पहले आपको अपने होंठो को स्कर्बर से एक्सफोलिएट करना होगा. इसके बाद उन्हें मॉइश्चराइज. फिर लिप लाइनर से होंठों की आउट लाइन बनानी होगी. फिर लिपस्टिक को दिए गए शेप के अंदर लगाना होगा इसके बाद ब्रश से उसे ब्लेंड कर लेंगे. ऐसा करने से लिपस्टिक का रंग होंठ का शेप उभर कर आएगा. फिर हाइलाइटर और लिप ग्लॉस लगाना ना भूलें. अगर आप चाहती हैं अपने होंठो को थोड़ा बोल्ड लुक देना तो एक शेड और अप्लाई कर सकती हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *