Delhi Bazar Portal Is Starting Soon With 10 Thousand Vendors Hindi News

1 min read

जल्द शुरू हो रहा है 'Delhi Bazar Portal', अब घर बैठे कर सकेंगे दिल्ली के बाजारों और दुकानों से शॉपिंग

दिल्ली सरकार पहले चरण में एक लाख विक्रेताओं को पोर्टल से जोड़ेगी.

नई दिल्ली:

Delhi Bazar Portal: दिल्ली सरकार का महत्वाकांक्षी “दिल्ली बाजार” ई-पोर्टल दिसंबर में लाइव हो जाएगा. “दिल्ली बाजार” ई-पोर्टल के जरिए राजधानी का हर व्यापारी और दुकानदार अपना सामना पूरी दुनिया में बेच सकेगा. दिल्ली बाजार के माध्यम से, अरविंद केजरीवाल सरकार का लक्ष्य दिल्ली के बाजारों को एक “अत्याधुनिक” डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाना है, जहां दिल्ली का हर व्यापारी अपने उत्पादों को दुनिया में प्रदर्शित और बेच सकेगा.

यह भी पढ़ें

ये ई-पोर्टल दिसंबर में 10,000 विक्रेताओं के साथ लाइव होगा. वहीं लॉन्च के छह महीने के भीतर दिल्ली की एक लाख से अधिक दुकानों को ई-पोर्टल से जोड़ा जाएगा. एक बयान में कहा गया कि शून्य सेटअप लागत के साथ, दिल्ली बाजार के उत्पाद अन्य ई-कॉमर्स पोर्टलों की तुलना में काफी सस्ते होंगे.

बयान के अनुसार, केजरीवाल ने परियोजना की प्रगति का जायजा लेने के लिए दिल्ली सचिवालय में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और दिल्ली के संवाद और विकास आयोग (डीडीसीडी) की उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह भी मौजूद थीं. 

ये भी पढ़ें- अगर आप भी यूज करते हैं डेबिट-क्रेडिट कार्ड, तो जान लें नया नियम, 1 जुलाई से होगा लागू

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अनुसार दिल्ली के बाजार आने वाले वर्षों में पूरी दुनिया में जाने जाएंगे. दिसंबर 2022 तक दिल्ली में 10,000 दुकानों के स्टोर फ्रंट के साथ ‘दिल्ली बाजार’ लॉन्च किया जाएगा. दिल्ली सरकार पहले चरण में एक लाख विक्रेताओं को पोर्टल से जोड़ेगी.” इन दुकानदारों का बाजार संघ द्वारा सत्यापन किया जाएगा.

उन्होंने बयान में कहा, “दिल्ली बाजार के संचालन के सभी पहलुओं की निगरानी के लिए एक एजेंसी नियुक्त की जाएगी. देश में यह पहली बार होगा जब दिल्ली के बाजार कई डिजिटल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होंगे.” बयान में कहा गया है कि दिल्ली बाजार वर्चुअल मार्केट टूर भी शुरू करेगा. जिसमें ग्राहक बाजार की सड़कों और दुकानों को देख सकेंगे. ऐसे करने से वे खरीदारी और यात्रा कार्यक्रम की योजना आसान से बना सकेंगे. 

VIDEO: सूरत से NDTV की ग्राउंड रिपोर्ट, देखें- महाराष्ट्र संकट पर कैसे मची है सियासी हलचल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *