Money Laundering Case : ED Rahul Gandhi Summoned Again Tomorrow After 40 Hours Of Questioning – मनी लॉन्ड्रिंग केस : राहुल गांधी से ED ने अब तक 50 घंटे से ज्यादा पूछताछ की, अभी भी जारी सवालों का दौर

1 min read

मनी लॉन्ड्रिंग केस : राहुल गांधी से ED ने अब तक 50 घंटे से ज्यादा पूछताछ की, अभी भी जारी सवालों का दौर

Rahul Gandhi से 50 घंटे से भी ज्यादा मनी लांड्रिंग केस में हुई है पूछताछ

नई दिल्ली:

मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मंगलवार को भी पूछताछ हुई. ईडी अब तक उनसे 50 घंटे से ज्यादा पूछताछ कर चुकी है और सवाल-जवाब का ये लंबा दौर अभी भी जारी है. कांग्रेस नेता से नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कई दिनों से पूछताछ कर चुकी है. इससे पहले भी पिछले सप्ताह उनसे चार दिन पूछताछ हुई थी. चार दिनों में 40 घंटे की पूछताछ के बाद राहुल ने ईडी (ED) से ब्रेक मांगा था. उन्होंने ईडी से कहा था कि उनकी मां सोनिया गांधी की तबीयत ठीक नहीं है और वो फिलहाल उनके पास रहना चाहते हैं लिहाजा उन्हें पूछताछ से कुछ दिन की छूट दी जाए. ईडी ने उनकी मांग मानते हुए उन्हें एक दिन की राहत दी थी.

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी से आज चौथे राउंड की पूछताछ करेगी ED, राष्ट्रपति से शिकायत करेगी कांग्रेस

सूत्रों के अनुसार, राहुल ने ईडी से अनुरोध किया था कि नेशनल हेराल्‍ड केस से संबंधित कथित मनी लांड्रिंग मामले में उनसे होने वाली पूछताछ को सोमवार तक के लिए टाल दिया जाए. राहुल गांधी के साथ इस मामले में चार दिनों में चालीस घंटे पूछताछ की गई थी. ईडी के अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि ‘यंग इंडियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके.माना जा रहा है कि कांग्रेस नेता से कोलकाता की एक कंपनी से लिए गए एक करोड़ रुपये के कर्ज और इसके आधार के बारे में पूछा गया है. यह कर्ज कथित तौर पर फरवरी, 2011 में लिया गया था.

‘अग्निपथ’ योजना और राहुल गांधी को निशाना बनाने के खिलाफ कांग्रेस सोमवार को देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने का पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया था. इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पार्टी कार्यालय और ईडी मुख्यालय के बाहर से हिरासत में लिया गया था. उन दिनों कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को लेकर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था जिसमें पुलिस के जवान उन्हें घसीटते और बसों में बिठाते हुए दिख रहे थे. उस दौरान अधीर रंजन चौधरी, भूपेश बघेल और पवन खेड़ा सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं ने भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *