Yoga Day Celebrated In 75,000 Places In Uttar Pradesh: Yogi Adityanath, Hindi News – अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर यूपी में 75 हजार स्थानों पर किया गया योग : योगी आदित्यनाथ

1 min read

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर यूपी में 75 हजार स्थानों पर किया गया योग : योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री के साथ नौकरशाहों और प्रदेश के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी योग किया. 

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और उनके मंत्रिमंडल के अन्य साथियों ने मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga day) में हिस्सा लिया और योगासन किया. मुख्यमंत्री ने सुबह राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और योग प्राणायाम किया. मुख्यमंत्री के साथ नौकरशाहों और प्रदेश के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी योग किया. योगी आदित्यनाथ ने योग करते अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए एक ट्वीट में कहा, आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर उत्तर प्रदेश में 75,000 स्थानों पर योग किया गया. मुझे प्रसन्नता है कि प्रदेश के पांच करोड़ से अधिक लोग इन योग कार्यक्रमों में शामिल हुए और योग किया.”

यह भी पढ़ें

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का लक्ष्य संपूर्ण मानवता को आध्यात्मिक शांति और आरोग्य उपलब्ध कराने वाले योग के साथ जोड़ना है. इसी भावना के साथ आज लखनऊ के राजभवन में आयोजित इस विशाल योगाभ्यास कार्यक्रम में आदरणीय राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ हिस्सा लिया.” उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में रेसिडेंसी में इसी तरह के एक कार्यक्रम में अधिकारियों और प्रख्यात हस्तियों के साथ हिस्सा लिया. अन्य मंत्रियों ने विभिन्न जिलों में योग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रयागराज के संगम नोज पर आयोजित एक विशाल योगाभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के मुताबिक, केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने फतेहपुर सिकरी में ऐतिहासिक पंच महल में समाज के सभी वर्गों के साथ योग किया. इस अवसर पर फतेहपुर सिकरी से लोकसभा सांसद राजकुमार चाहर भी मौजूद थे.

प्रयागराज में यमुना तट पर स्थित सरस्वती घाट पर ब्रिगेडियर अजय पासबोला की अगुवाई में सेना के जवानों और अधिकारियों ने एनसीसी कैडेट के साथ योगाभ्यास किया.

इसे भी पढ़े : International Yoga Day: यात्रियों ने ट्रेन के अंदर ही किया योग, अब रहेंगे हमेशा निरोग

Yoga Guide For Beginners: ब्रेन फंक्शन को बेहतर बनाने के लिए कैसे करें योग? यहां जानें सही तरीका

Shukra Budh Yuti: इस राशि में शुक्र-बुध की युति से बना बेहद शुभ योग, अगले 10 दिन तक इन राशियों की होगी जबरदस्त तरक्की

इसे भी देखें : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने योग दिवस समारोह में लिया हिस्सा

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *