Shivsena Leader Eknath Shinde Unreachable, Reportedly In Gujarat Hotel With Several Party MLAs – उद्धव ठाकरे सरकार संकट में – शीर्ष नेता 11 अन्य पार्टी विधायकों समेत लापता

1 min read

उद्धव ठाकरे सरकार संकट में - शीर्ष नेता 11 अन्य पार्टी विधायकों समेत लापता

कई पार्टी विधायकों के साथ गुजरात के होटल में होने की संभावना

मुंबई:

महाराष्ट्र में इन दिनों सियासत गरमाई हुई है. शिवसेना के शीर्ष नेता एकनाथ शिंदे का कथित तौर पर 11 पार्टी विधायकों के साथ गुजरात के सूरत के एक होटल में चले जाने की खबर आ रही है. सूत्रों का कहना है शिंदे कथित तौर पर विधायकों के साथ “संपर्क से बाहर” हैं. बताया जा रहा है कि शिंदे दोपहर में इस संबंध में मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें

बता दें कि शिंदे की गिनती शिवसेना के कद्दावर नेताओं में होती है. उन्होंने प्रदेश में संगठन को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उनका यह कदम उद्धव ठाकरे सरकार के लिए मुसीबतें बढ़ा सकता है.

गठबंधन में शामिल शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी तीनों दलों से शिंदे नाराज बताए जा रहे हैं. गौरतबल है कि महाविकास अघाड़ी की महाराष्ट्र में सरकार बनी तो शिंदे को मंत्री बनाया गया था.  

वहीं शिवसेना के पूर्व नेता नारायण राणे, जो अब भाजपा के साथ हैं. उन्होंने इस घटनाक्रम पर कहा है कि ऐसी चीजों पर कोई टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता महेश तापसे ने NDTV को बताया कि महा विकास अघाड़ी सरकार का भविष्य “बिल्कुल सुरक्षित” है. 

बता दें कि 12 विधायक अगर शिवसेना से टूटते हैं तो संख्या घटकर 270 हो जायेगी. ऐसे में बहुमत के लिए 135 की जरूरत होगी.नवाब मलिक और अनिल देशमुख की वोटिंग पर तलवार लटकी है.  शिवसेना के रमेश लटके का निधन हो चुका है. 

राज्यपाल के जरिए सभी 12 को मनोनीत किया जा सकता है. कल बीजेपी को विधान परिषद में 134 वोट मिला था जिसका मतलब कि बीजेपी करीब 270 के सदन में बहुमत हासिल कर सकती है. मतलब जो 12 विधायको की सदस्यता जायेगी, उन्हें फिर मनोनित किया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें-

ये भी देखें-“योग दुनिया को शांति का संदेश देता है”; योग दिवस पर मैसूर में बोले पीएम मोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *