President Election: BJP Parliamentary Board Meeting May Be Held Today To Brainstorm On The Candidate – राष्ट्रपति चुनाव : उम्मीदवार पर मंथन के लिए आज हो सकती है बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक

1 min read

राष्ट्रपति चुनाव : उम्मीदवार पर मंथन के लिए आज हो सकती है बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

President election: राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के नाम पर मंथन के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की संसदीय बोर्ड की बैठक हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक यह बैठक मंगलवार शाम बीजेपी मुख्यालय में हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शिरकत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें

बीजेपी ने इस चुनाव के सिलसिले में पहले ही एक 14-सदस्यीय प्रबंधन दल गठित किया है. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई अन्य मंत्री, भाजपा के तीन महासचिव और कुछ अन्य नेता इसके सदस्य हैं.

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर पार्टी की 14 सदस्यीय प्रबंधन टीम के साथ रविवार को चुनावी रणनीति पर चर्चा की थी.

बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्ष सहित अन्य राजनीतिक दलों के साथ परामर्श करने के लिए अधिकृत किया था.

नड्डा और सिंह दोनों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने के लिए अभी तक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, जनता दल (यूनाईटेड) प्रमुख नीतीश कुमार, बीजू जनता दल (BJD) प्रमुख नवीन पटनायक और नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला सहित वरिष्ठ नेताओं से बात की है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल के आधार पर बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार की जीत तय मानी जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *