Rain Expected With Storm In Delhi Today, Monsoon May Come Soon – दिल्ली में आज तूफान के साथ बारिश के आसार, जल्द ही आ सकता है मॉनसून

1 min read

दिल्ली में आज तूफान के साथ बारिश के आसार, जल्द ही आ सकता है मॉनसून

दिल्ली में मंगलवार को तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है.

नई दिल्ली:

Delhi Weather: दिल्ली के लोगों की सोमवार की शुरुआत सुहानी सुबह से हुई और शहर में ज्यादातर जगहों पर तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया. सफदरजंग वेधशाला ने दिल्ली में अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य औसत से छह डिग्री नीचे था. वहीं, रविवार को अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो, 17 जून, 2013 के बाद से अभी तक जून में सबसे कम तापमान है. शहर में मंगलवार को तूफानी बारिश (Rain) होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सफदरजंग में अगले तीन-चार दिनों में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है और 26 जून तक तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने का अनुमान है.

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि दक्षिण-पश्चिमी मानसून (Monsoon) अपनी सामान्य तारीख 27 जून के आसपास दिल्ली पहुंचेगा और जून के अंत तक बारिश की कमी पूरी हो जाएगी.

दिल्ली में पिछले तीन दिनों से जारी मानसून पूर्व बारिश से वर्षा की कमी में कुछ पूर्ति हुई है और यह घटकर 34 फीसदी रह गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *