Vishal Karwal Will Be Seen In The Role Of Lord Vishnu In Sony SAB Dharma Yoddha Garuda – सोनी सब के ‘धर्म योद्धा गरुड़’ में भगवान विष्‍णु के रोल में दिखेंगे विशाल करवाल, बोले

1 min read

सोनी सब के ‘धर्म योद्धा गरुड़’ में भगवान विष्‍णु के रोल में दिखेंगे विशाल करवाल, बोले- दर्शकों के बेहद पसंद आएगा शो 

‘धर्म योद्धा गरुड़’ में भगवान विष्‍णु के रोल में दिखेंगे विशाल करवाल

नई दिल्ली :

सोनी सब के ‘धर्म योद्धा गरुड़’ (Dharma Yoddha Garuda )में भगवान विष्‍णु के रोल में एक्टर विशाल करवाल (Vishal Karwal) नजर आएंगे. उन्होंने कहा, मेरा सौभाग्‍य है कि गरुड़ जैसे प्रोग्राम्‍स के लिए मुझसे भगवान कृष्‍ण, राम या विष्‍णु के रोल के लिए संपर्क किया गया और मैं अक्‍सर पौराणिक किरदार निभाता हूं. गरुड़ के मामले में मुझे लगता है कि निर्माता ग्राफिक्‍स और वीएफएक्‍स पर बेहतरीन काम कर रहे हैं. सबकुछ बिलकुल असली लगता है और यह गरुड़ पर आधारित पहली सीरीज है, इसलिये मैं इसका हिस्‍सा बनकर उत्‍साहित हूं. 

विशाल ने कहा, मुझे लगता है कि जब भी भगवान विष्‍णु स्‍क्रीन पर होते हैं, तब वे मुख्‍य किरदारों में से एक होते हैं और उनकी भूमिका महत्‍वपूर्ण होती है. जब देवता असुरों के साथ गठजोड़ को छोड़कर दूसरे विकल्‍पों पर विचार करते हैं, तब भगवान विष्‍णु उन्‍हें असुरों से गठजोड़ करने की सलाह देते हैं और अंत में असुरों को मूर्ख बनाते हैं. भगवान विष्‍णु को “पालनहार” कहा जाता है और वह देवताओं को आश्‍वासन देते हैं कि अंत में अमृत कलश उन्‍हीं का होगा. इस भव्‍य पौराणिक घटना में उनकी बड़ी भूमिका है और आने वाले एपिसोड्स में दर्शक देखेंगे कि भगवान विष्‍णु कैसे सभी का नेतृत्‍व करते हैं और अंत में अमृत प्राप्‍त कर लेते हैं. कहानी के इस हिस्‍से की शूटिंग अब तक बहुत दिलचस्‍प रही है और मुझे यकीन है कि दर्शक भी इसे पसंद करेंगे।

समुद्र मंथन में क्षीरसागर को अमृत पाने के लिये मथा गया था. अमृत पीकर कोई भी अमर हो सकता था और पूरी घटना बहुत रोचक और मनोरंजक है, मथने की योजना बनाने से लेकर समुद्र से निकलने वाली सौगातों तक और फिर उसके बाद की कहानी, सब कुछ बेहतरीन है. इसलिये मुझे लगता है कि इसकी पूरी कहानी ही दर्शकों को पसंद आएगी.

भगवान कृष्‍ण, क्‍योंकि वह हरफनमौला हैं. वह एक निडर योद्धा, चतुर शिक्षक, परवाह करने वाले दोस्‍त और वफादार प्रेमी हैं. उनका इतिहास काफी व्‍यापक है और हमारे जीवन पर उनका प्रभाव बड़ा है, क्‍योंकि उनका व्‍यक्तित्‍व बेहद वर्सेटाइल और चतुराई से भरा है, जिसे आप पसंद किये बिना नहीं रह सकते. अच्‍छी बात यह है कि मुझे इस किरदार को निभाने का मौका मिल चुका है. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *