Presidential Election: JP Nadda Holds Meeting With BJPs Management Team – राष्ट्रपति चुनाव : जेपी नड्डा ने बीजेपी की प्रबंधन टीम के साथ बैठक की

1 min read

राष्ट्रपति चुनाव : जेपी नड्डा ने बीजेपी की प्रबंधन टीम के साथ बैठक की

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर पार्टी की 14 सदस्यीय प्रबंधन टीम के साथ बैठक की और चुनावी रणनीति पर चर्चा की. सूत्रों ने रविवार को इस आशय की जानकारी दी. नड्डा ने यहां अपने आवास पर टीम के संयोजक केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत सहित पार्टी नेताओं से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें

टीम में शामिल अन्य नेता केन्द्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी और अर्जुन राम मेघवाल, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और सीटी रवि भी बैठक में मौजूद थे. सूत्रों ने बताया कि बैठक में राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की गई.

सूत्रों ने बताया कि बैठक में सूचित किया गया कि भाजपा, उसके सहयोगी दल और निर्दलीय मिलकर राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार की जीत के लिए पर्याप्त संख्या बल है.

सूत्रों ने बताया कि भाजपा द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा किए जाने के बाद टीम देश भर में प्रचार करेगी और चुनाव के लिए पार्टी इकाइयों के साथ समन्वय करेगी.

भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए विपक्ष सहित अन्य राजनीतिक दलों के साथ परामर्श करने के लिए अधिकृत किया था.

नड्डा और सिंह दोनों ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर सहमति बनाने के लिए अभी तक राकांपा प्रमुख शरद पवार, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार, बीजद प्रमुख नवीन पटनायक और नेकां प्रमुख फारूक अब्दुल्ला से बात की है.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में संख्या बल के आधार पर भाजपा नीत एनडीए के उम्मीदवार की जीत तय है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *