On Fathers Day, From Common To Special People Shared Emotional Messages On Social Media – फादर्स डे पर आम से लेकर खास लोगों ने सोशल मीडिया पर शेयर किए भावुक करने वाले मैसेज

2 min read

राजस्थान के कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस के लोकप्रिय नेता रहे अपने दिवंगत पिता राजेश पायलट को याद किया. सचिन पायलट ने एक पुराना फोटो ट्विटर पर शेयर किया जिसमें वे पिता के साथ हैं. उन्होंने लिखा – ”बाप-बेटे का रिश्ता बहुत खास होता है. मैं वास्तव में ऐसे पिता होने के कारण धन्य था जो मेरे सबसे अच्छे दोस्त भी थे! उनकी रोज याद आती है.”

एक्टर संजय दत्त ने ट्विटर पर पिता सुनील दत्त और परिवार के कुछ फोटो शेयर किए. उन्होंने लिखा-  ”मैं आपको प्यार करता हूं डैड! आपने मेरे लिए, हमारे लिए… हमारे परिवार के लिए जो कुछ भी किया उसके लिए धन्यवाद! आप हमेशा मेरी ताकत, गर्व और प्रेरणा के महान स्रोत रहेंगे. मैं धन्य और सौभाग्यशाली हूं. मेरे लिए आप सबसे अच्छे रोल मॉडल थे.”

संजय दत्त ने यह भी लिखा कि,  मैं आशा करता हूं और प्रार्थना करता हूं कि मैं भी उतना ही अच्छा अभिभावक बन सकूं जितने कि आप रहे हैं.” 

बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली की बेटी और वकील सोनाली जेटली बख्शी ने पिता के साथ अपनी बचपन की तस्वीर शेयर की. उन्होंने ट्वीट किया ”मुझे आपकी याद आती है, हंसना, घूमना-फिरना, यहां तक कि साथ बैठकर अखबार पढ़ना. आप यहीं मेरे साथ हो…जब भी मुझे आपकी आवश्यकता होती है, आपके प्यार और दिशा देने वाले शब्द हमेशा मेरे मन में गूंजते हैं. और पिताजी वह मुझे चलते रहने के लिए पर्याप्त हैं.

दक्षिण की फिल्मों के सुपर स्टार रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या रजनीकांत ने पिता के साथ अपना फोटो ट्विटर पर शेयर किया और लिखा- ”मेरे दिल की धड़कन.” 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्विटर पर अपने पिता का एक ऐसा फोटो पोस्ट किया जिसमें वे सैन्य वर्दी में हैं. अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया – ”इस फादर्स डे पर मेरे पिता महाराजा यदविंद्र सिंह जी को याद करते हुए, एक ऐसे व्यक्ति जिन्होंने हमेशा राष्ट्र को सबसे पहले रखा और मुझे वही जीवन मूल्य सिखाए. वह मेरे और कई अन्य लोगों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत हैं और रहेंगे.”

शिवसेना की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने एक फोटो ट्विटर पर साझा किया जिसमें वे अपने पिता के साथ हैं. उन्होंने ट्वीट किया ”मेरे पिताजी सबसे मजबूत, हमेशा और हमेशा के लिए. सभी पिताओं को हैप्पी फादर्स डे.” 

छिंदवाड़ा के सांसद और मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुल नाथ ने पिता के साथ फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया – “ज़िंदगी के सफर में जितनी अहम भूमिका पिता की होती है उतनी किसी की नही होती. आपका आशीर्वाद, प्यार और मार्गदर्शन सदैव बना रहे पिता जी.” 

मध्यप्रदेश के राघौगढ़ के विधायक व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने अपने पिता कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ अपनी एक बचपन की तस्वीर साझा की और फादर्स डे की शुभकामनाएं दीं.   

‘बंदिश बैंडिड’ सहित कई टीवी सीरीज में काम कर चुके अभिनेता राजेश तेलंग ने अपने पिता के साथ फोटो साझा किया. उन्होंने लिखा – ”मां के उदर ने और पिता के हृदय ने मुझे पाला पोसा.”

तेलुगू फिल्म अभिनेता महेश बाबू ने अपनी पिता के साथ फोटो साझा करते हुए लिखा- ”आपने उदाहरण पेश किया और मुझे समझाया कि पिता होने का क्या मतलब है.. आपके बिना मैं वैसा नहीं होता, जैसा कि मैं हूं.. हैप्पी फादर्स डे नन्ना!”

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पिता के साथ अपनी फोटो शेयर की. उन्होंने ट्वीट किया – ”कुछ ऐसे हम मुश्किलों से विदा हो जाते हैं, पिता जी संभाल लेंगे कहकर सो जाते हैं.” 

राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने अपने पिता का फोटो शेयर करते हुए लिखा- ”हमारे पहले और स्थायी शिक्षक हमारे माता-पिता होते हैं. मेरे पिता लोकमान्य तिलक के ‘केसरी’ में काम करने वाले अनुभवी पत्रकार थे.”  जावड़ेकर ने पिता के बारे में लिखा कि ”उन्होंने मुझे हमेशा वाणी पर संयम रखना और बिना जानकारी के न बोलना सिखाया. मैं अमूल्य शिक्षा के लिए उनका आभारी हूं क्योंकि उनकी वजह से मुझे कभी भी अपने शब्दों को वापस नहीं लेना पड़ा.”

आईपीएस अधिकारी प्रहलाद मीना ने लिखा – ”पिताजी  नीम के पेड़ जैसे होते हैं जिसके पत्ते भले ही कड़वे हों पर वह छाया हमेशा ठंडी देते हैं…!!!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *