Protest Against Agneepath: Nine Coaching Operators Among 35 Arrested In Aligarh – ‘अग्निपथ’ का विरोध : अलीगढ़ में गिरफ्तार 35 लोगों में नौ कोचिंग संचालक भी शामिल

1 min read

‘अग्निपथ’ का विरोध : अलीगढ़ में गिरफ्तार 35 लोगों में नौ कोचिंग संचालक भी शामिल

अग्निपथ योजना के विरोध में हिंसक प्रदर्शनों से रेलवे को भारी नुकसान पहुंचा है.

नोएडा:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने केंद्र द्वारा सेना में भर्ती की घोषित नई ‘अग्निपथ’ योजना के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन करने के आरोप में अलीगढ़ से अब तक 80 लोगों को हिरासत में लिया है. अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कलानिधि नैथानी ने बताया कि शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद अब तक 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें से नौ कोचिंग संचालक हैं जिन्हें हिंसा में उनकी भूमिका के लिए गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें

नैथानी ने बताया, ‘‘जिले में हुई हिंसा के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं में चार प्राथमिकी दर्ज की गई है. इनमें से दो प्राथमिकी पुलिस कर्मियों की शिकायत पर, एक उत्तर प्रदेश रोडवेज की शिकायत पर जबकि एक अन्य मामला आम नागरिक की शिकायत पर दर्ज किया गया है.”

उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रवार से शुरू हुई हिंसा में संलिप्त लोगों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. अब तक करीब 80 लोगों को हिरासत में लिया गया है.”

एसएसपी ने बताया कि पुलिस सोशल मीडिया पर करीब से नजर रख रही है और युवाओं के प्रदर्शन में नौ कोचिंग संचालकों की भूमिका सामने आई है. नैथानी ने दावा किया, ‘‘कोचिंग संचालकों ने असामाजिक तत्वों को सेना में भर्ती के आकांक्षी उम्मीदवारों के प्रदर्शन के बीच ऐसी घटनाओं (हिंसा) करने के लिए उकसाया.”

उन्होंने कहा कि पुलिस हिरासत में मौजूद अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है और मामले में सबूतों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. नैथानी ने बताया कि शुक्रवार की घटना की वजह से प्रभावित कानून व्यवस्था शनिवार को नियंत्रण में रही और तनावपूर्ण माहौल के चलते पुलिस ने फ्लैग मार्च किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *