Karachi Restaurant That Used Scenes From The Movie Gangu Bai Criticized On Social Media, Hindi News – गंगू बाई’ फिल्म के दृश्य का इस्तेमाल करने वाले कराची के रेस्तरां की सोशल मीडिया पर आलोचना

1 min read

'गंगू बाई’ फिल्म के दृश्य का इस्तेमाल करने वाले कराची के रेस्तरां की सोशल मीडिया पर आलोचना

प्रचार के इस तौर तरीके पर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं की बाढ़ आ गयी.

कराची:

पाकिस्तान (Pakistan) के सबसे बड़े शहर कराची में एक लोकप्रिय रेस्तरां अपने यहां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए आलिया भट्ट (Alia Bhat) की ‘गंगू बाई’ (Gangu Bai) फिल्म के लोकप्रिय दृश्य का इस्तेमाल करने पर आलोचनाओं से घिर गया है. ‘स्विंग्स’ नामक इस रेस्तरां (Restaurant) की इस फिल्म के एकदृश्य का इस्तेमाल करने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर भारी किरकिरी हुई. यह फिल्म एक यौनकर्मी के असल जीवन पर आधारित है जो अपने ही समुदाय से महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ती है. कमाटीपुरा में छोड़े जाने के बाद वेश्यावृति के लिए मजबूर कर दी गयी गंगू बाई अपने पहले ग्राहक को आकर्षित करने का भरसक प्रयास करती है.

यह भी पढ़ें

उसके क्लिप और डायलॉग ‘‘आ जा ना राजा–किस बात का कर रहा है तू इंतजार’ को रेस्तरां में ‘पुरूषों के लिए विशेष दिन’ पर ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल किया गया है. रेस्तरां की पोस्ट में कहा गया है, ‘‘ स्विंग्स राजा को यहां बुला रहा है. आ जाओ और स्विंग्स में सोमवार को पुरूषों के विशेष दिन पर 25 फीसद छूट का आनंद लो. ” सोशल मीडिया पर भारी किरकिरी होने तथा अपने ग्राहकों के निशाने पर आने के बाद रेस्तरां मालिक ने आधे मन से माफी मांगी जिसके बाद ‘स्विंग्स’ की और निंदा होने लगी. लोगों की भावना इस रेस्तरां की इस हरकत से आहत हुई है जिसने अपने सोशल मीडिया पेज पर अपने प्रचार के हथकंडे के तौर पर संजय लीला भंसाली की फिल्म से संपादित क्लिप को अपनी विपणन रणनीति के तौर पर इस्तेमाल किया.

प्रचार के इस तौर तरीके पर सोशल मीडिया पर आलोचनाओं की बाढ़ आ गयी. कंटेंट क्रिएटर डेनियल शेख ने फेसबुक पर लिखा, ‘‘ यह क्या है? यह तो महिलाओं के यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देना और उन महिलाओं का मजाक उड़ाना है जिन्हें वेश्या बनने के लिए मजबूर होना पड़ा.”एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा, ‘‘ यदि आप सोचते हैं कि यह किसी तरह की विपणन रणनीति है और इससे आपके प्रति लोगों का ध्यान जाएगा एवं ग्राहक मिलेंगे तो दुर्भाग्यवश आप गलतफहमी में हैं. वेश्यावृति पर आधारित फिल्म की एक क्लिप का इस्तेमाल करना यह दर्शाता है कि आप प्रचार के लिए कितने नीचे एवं उथले हो सकते हैं.”

ये भी पेढ़ें:  बिहार में रेलवे का बड़ा ऐलान : सुबह 4 बजे से रात 8 बजे तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, अग्निपथ योजना के विरोध में हुई है हिंसा

अग्निपथ को लेकर आगरा में कोचिंग सेंटर बंद, मिर्जापुर में बसों पर पथराव

बीजेपी ने नीतीश सरकार को चेतावनी दी, ‘हमले नहीं रुके तो किसी के लिए अच्छा नहीं होगा’

ये भी देखें : अग्निपथ योजना के विरोध में जौनपुर में हंगामा, कई वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *