Lalu Yadav Said, Modi Government Should Immediately Withdraw Agneepath Scheme – अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले मोदी सरकार, युवा लोकतांत्रिक ढंग से करें आंदोलन : लालू यादव

1 min read

अग्निपथ योजना को तुरंत वापस ले मोदी सरकार, युवा लोकतांत्रिक ढंग से करें आंदोलन : लालू यादव

केंद्र सरकार की नई सेना भर्ती योजना ‘अग्निपथ’ ( Agneepath) के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन (Protest) उग्र होता जा रहा है. आज तेलंगाना के सिकंदराबाद (Sikandrabad) में प्रदर्शन के दौरान एक युनक की मौत हो गई और 15 से अधिक लोग घायल हुये है. इसी बीच पूर्व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव(Lalu Prasad Yadav) ने ट्वीट कर आंदोलनकारियों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अपील की है. साथ ही लालू प्रसाद यादव ने केंद्र की मोदी सरकार से इस योजना को तुरंत वापस लेने के लिए कहा है.   

यह भी पढ़ें

लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्वीट पर लिखा, “युवाओं को लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपनी माँगों को रखना चाहिए. केंद्र सरकार अविलंब अग्निपथ योजना को वापस लें. भाजपा सरकार की पूँजीपरस्त और युवा विरोधी नीतियों के कारण बेरोजगारी बढ़ी है. क्या यह ठेकेदारों द्वारा थोपी गयी सरकार है, जो सेना की नौकरी भी ठेके पर दे रही है?

ये भी पढ़ें: नुपुर शर्मा का नहीं चल रहा पता, पांच दिन से दिल्‍ली में है मुंबई पुलिस की टीम : महाराष्‍ट्र सरकार सूत्र

इसके एक दिन पहले लालू यादव ने अग्निपथ योजना को लेकर मोदी सरकार को घेरा था. अपने ट्वीट में लिखा था, ” देश में 2 करोड़ प्रतिवर्ष यानि 8वर्ष में 8*2=16 करोड़) नौकरियाँ एवं बिहार में अलग से 19लाख नौकरियाँ देने की अपार जुमलेबाज सफलता के बाद भाजपा सरकार ने बचे-खुचे 10 लाख बेरोजगारों को पकड़-पकड़ कर नौकरियाँ देने की एक और जुमलेदार स्कीम लॉंच की है. नौकरी के प्रति सतर्क व सावधान रहियेगा.

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के खिलाफ देशभर में विरोध प्रदर्शन भीषण होता जा रहा है. देश के कम से कम सात राज्यों में शुक्रवार को प्रदर्शन हुये. बिहार और फिर उत्तर प्रदेश से फैली आग शुक्रवार को तेलंगाना में हिंसक हो गई. जहां पर एक आदमी की मौत हो गई. तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन हिंसक हो गया और वहां आगजनी की गई, जिसके बाद पुलिस को भीड़ हटाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इसी दौरान एक युवक की जान चली गई और 15 से ज्यादा घायल हो गए. 

ये भी पढ़ें: सिकंदराबाद: अग्निपथ हिंसा में रेलवे कर्मचारियों ने अपनी जान पर खेल 40 यात्रियों को मौत के मुंह से निकाला

Video : वाराणसी में बस स्टैंड पर छात्रों ने किया हंगामा, जमकर तोड़फोड़ की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *