Skin Care Tips: Skin Has Become Saggy And Loose At The Age Of 30, 35, So Follow These Home Remedies To Tighten The Skin

1 min read

1. नारियल तेल

कम उम्र में ही स्किन लटकी हुई नजर आ रही है, तो डेली रात को नारियल तेल की मसाज करें. सोने से पहले  कई बार त्वचा में मौजूद कोलेजन, इलास्टिन टूटने से भी त्वचा ढीली हो जाती है. नारियल तेल लगाने से कोलेजन बढ़ता है,स्किन को कसाव मिल सकती है.

Periods को टफ बनाता है Menorrhagia, बेइंतहां दर्द के साथ हर घंटे बदलने पड़ते हैं पैड, बढ़ जाता है खून का बहाव, कुछ भी करना लगता है बहुत मुश्‍किल, जानें सबकुछ

2. एलोवेरा जेल

त्वचा में कसाव लाने के लिए एलोवेरा जेल सबसे अच्छे घरेलू उपचारों में से एक माना जाता है. इसमें मैलिक एसिड होता है, जो त्वचा की लोच में सुधार करता है.

9edtlph

 Vitamins to tighten loose skin: एलोवेरा जेल सबसे अच्छे घरेलू उपचारों में से एक माना जाता है.

3. अंडे की सफेदी और शहद

एल्ब्यूमिन प्रोटीन से भरपूर अंडे की सफेदी ढीली त्वचा के लिए एक बेहतरीन उपाय है. यह त्वचा की कोशिकाओं का पुनर्निर्माण करके त्वचा की बनावट में सुधार करता है और आपकी त्वचा को हेल्दी बनाता है.

4. तेल मालिश

तेल मालिश न केवल आपकी त्वचा को टाइट करेगी बल्कि इसे चिकनी और साफ भी करेगी. मालिश के लिए आप जैतून के तेल का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इसमें विटामिन ई और ए होता है. इसके एंटी-एजिंग लाभ भी होते हैं.

Diabetic Patient हैं और फल खाना पसंद है, तो जानें कौन से Fruits खाने चाहिए और कौन से नहीं? ऐसे खाएंगे फल तो नहीं बढ़ेगा Blood Sugar Level

5. कॉफी और नारियल का तेल

कॉफी में कैफीन होता है, जो वसा को हटाकर और त्वचा को मॉइस्चराइज करके आपकी त्वचा को मुलायम और दृढ़ बनाता है. ग्राउंड कॉफी आपकी त्वचा को धीरे से एक्सफोलिएट करेगी और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में देरी करेंगे.

6. मेंहदी का तेल और खीरा

रोजमेरी का तेल आपकी त्वचा को टोन करने में मदद करता है और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करता है. एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर, मेंहदी का तेल त्वचा की उम्र बढ़ने में देरी करता है और इसकी लोच में सुधार करता है.

White Particles In Urine: यूरीन में सफेद कण क्यों आते हैं? क्या ये कोई बीमारी का संकेत है, जानिए 6 कारण

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *