Elon Musk Discusses Twitter Employees-job Layoffs,Aliens, Work From Home Hindi News – नौकरी में छंटनी से लेकर Aliens तक : Twitter के कर्मचारियों के सामने इन 5 विषयों पर बोले एलन मस्क

1 min read

'नौकरी में छंटनी से लेकर Aliens तक' : Twitter के कर्मचारियों के सामने इन 5 विषयों पर बोले एलन मस्क

Twitter के कर्मचारियों के सामने इन 5 विषयों पर बोले एलन मस्क

नई दिल्ली :

दुनिया के अमीर व्यक्तियों में शुमार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) गुरुवार यानि 16 जून को ट्विटर के कर्मचारियों के साथ रुबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों के सामने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. बता दें कि मस्क ने ट्विटर खरीदने के लिए अप्रैल में 44 बिलियन डॉलर की डील साइन की थी. इसके बाद से टेस्ला चीफ की कर्मचारियों के साथ यह पहली बातचीत है. मस्क ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए ‘बोलने की आज़ादी’ से लेकर ‘एलियंस के अस्तित्व’ सहित 5 विषयों पर बेहद ही बेबाकी से अपनी राय रखी.  

यह भी पढ़ें

बोलने की आज़ादी 

एलन मस्क ने कर्मचारियों से कहा कि लोगों को कानून के दायरे में रहकर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कुछ भी कहने की अनुमति दी जानी चाहिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि लोग सर्विस के साथ ‘कंफर्टेबल फील’ करें. क्योंकि अगर ऐसे नहीं होता है तो वह इसका उपयोग नहीं करेंगे.

नौकरी से छंटनी

नौकरी से संभावित छंटनी के बारे में पूछे जाने पर एलन मस्क ने कहा कि जो कोई भी अच्छे कंट्रीब्यूटर (योगदान देने वाले) हैं, उन्हें चिंता करने की कोई बात नहीं है. किसी भी छंटनी को लेकर उनके परफॉरमेंस को आंका जाएगा.  परफॉरमेंस के आधार पर ही किसी की छंटनी पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कंपनी का ध्यान मुनाफा पैदा करने और उत्पाद में सुधार करने पर होगा. 

विज्ञापन 

मस्क ने कहा कि वह विज्ञापन मॉडल के खिलाफ नहीं हैं. क्योंकि यह ट्विटर के बिजनेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ट्विटर के लिए विज्ञापन बहुत महत्वपूर्ण है. मैं विज्ञापन के खिलाफ नहीं हूं. मैं शायद विज्ञापनदाताओं से बात करूंगा. 

घर से काम 

घर से काम करने के अपने नजरिए पर एलन मस्क ने कहा कि केवल “बेहतर काम करने वालों ” को ही घर से काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए या जो लोग बहुत दूर निवास करते हैं. 

एलियंस 

वहीं कर्मचारियों से बाचतीत के दौरान एलियंस और अन्य अंतरिक्ष सभ्यताओं के अस्तित्व को लेकर भी चर्चा हुई. इस पर एलन मस्क ने कहा कि उन्होंने एलियंस को लेकर कोई वास्तविक सबूत नहीं देखे हैं. 

इसे भी पढें : ‘

* ‘मेरी यात्रा कोई राजनीति नहीं, भगवान राम का आशीर्वाद लेने आया हूं’: अयोध्या में आदित्य ठाकरे

* “पुलिस हमारे सांसदों-कार्यकर्ताओं के साथ ऐसे व्यवहार कर रही जैसे हम आतंकी हों : अधीर रंजन

* Presidential Polls: ममता बनर्जी ने बैठक में शरद पवार के अलावा सुझाए इन दो नेताओं के नाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *