Vigilant SriLankan Pilots Avert Mid-air Collision WithBritish Airways Flight – 35 हजार फीट की ऊंचाई पर केवल 15 मील की दूरी पर थे दो विमान, बड़ी टक्‍कर होते-होते बची

1 min read

प्रतीकात्‍मक फोटो

कोलंबो:

श्रीलंकाई एयरलाइंस ने एक रिपोर्ट सामने आने के बाद बुधवार को अपने पायलटों की प्रशंसा की  जिन्‍होंने सोमवार को लंदन से कोलंबो की फ्लाइट को ‘सुरक्षित’ किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रीलंकाई एयरलाइंस के एक प्‍लेन की तुर्की के ऊपर ब्रिटिश एयरवेज के विमान से हवा में टक्‍कर को कुशलतापूर्वक टाल दिया गया. एयरलाइंस के अनुसार, पायलटों की सतर्कता और विमानमें अत्‍याधुनिक संचार और निगरानी प्रणाली ने 13 जून को UL 504 के लिए सुरक्षित मार्ग बनाया.  

यह भी पढ़ें

एयरलाइंस की ओर से एक बयान में कहा गया है, “श्रीलंकाई एयरलाइंस, UL 504 का संचालन करने वाले पायलटों की समय पर की गई कार्रवाई की प्रशंसा करती है जिसने फ्लाइट में सवार सभी यात्रियों, क्रू और उपकरणों की सुरक्षा सुनिश्चित की. ” यह स्‍पष्‍टीकरण मीडिया में आई उन रिपोर्ट्स के बाद आया है जिनमें दावा किया गया था कि लंदन से कोलंबो के लिए उड़ान भरने वाले UL 504 ने तुर्की के एयरस्‍पेस (हवाईक्षेत्र) में खुद को अपनी अपनी सबसे बड़ी संभावित टक्‍कर से बचा लिया. रिपोर्ट के अनुसार, 275 यात्रियों के साथ इस फ्लाइट ने हीथ्रो से कोलंबो के लिए रवाना होने के दौरान तुर्की एयरस्‍पेस में प्रवेश किया था. श्रीलंकाई फ्लाइटस से कहा गया था कि वे अपनी ऊंचाई को 33 हजार फीट से बढ़ाकर 35 हजार फीट करें. 

ठीक उसी समय श्रीलंकाई फ्लाइट को ब्रिटिश एयरवेज की फ्लाइट के बारे में पता लगा जिसमें 250 से अधिक लोग सवार थे और यह फ्लाइट भी केवल 15 मील की दूरी पर 35 हजार फीट की ऊंचाई पर थी. उन्‍होंने अंकारा के एयर ट्रैफिक कंट्रोल को इस बारे में सूचित किया. अंकारा एयर ट्रैफिक कंट्रोल की ओर से दो बार गलती से इस बारे में मंजूरी दिए जाने के बावजूद श्रीलंकाई पायलटों ने फ्लाइट को और ऊंचाई पर ले जाने से इनकार कर दिया.

* जल्द आएगा 5G, कैबिनेट ने स्पेक्ट्रम नीलामी को दी मंजूरी; 4G से 10 गुना ज्यादा फास्ट होगी सर्विस

* “हमें नहीं पता कहां का है”- हिरासत में पिटाई के आरोपों के बीच ‘रिटर्न गिफ्ट’ वीडियो पर बोली यूपी पुलिस

* 104 घंटों तक बोरवेल में फंसी रही राहुल की जिंदगी, 500 बचावकर्मियों की मदद से जीत ली ‘जंग’

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की प्रेस कांफ्रेंस, साझा उम्मीदवार उतारने पर बनी सहमति

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित