Surya Rashi Parivartan 2022 Good Days Will Come For These 3 Zodiac Signs From June 15 Special Grace Of Sun – Surya Rashi Parivartan 2022: आज से इन 3 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, सूर्य देव की रहेगी विशेष कृपा

1 min read

Surya Rashi Parivartan 2022: सूर्य का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए खास है.

खास बातें

  • ज्योतिष के मुताबिक सूर्य का राशि परिवर्तन है खास.
  • 15 जून को सूर्य की बदलेगी चाल.
  • इन 3 राशियों केलिए सूर्य का गोचर है खास.

Surya Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र (AStrology) के मुताबिक प्रत्येक ग्रह (Grah) निश्चित अंतराल पर राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर होता है. राशि परिवर्तन का असर किसी राशि पर कम होता है, जबकि किसी पर अधिक होता है. वैदिक ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा गया है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य का संबंध प्रशासनिक पद, पिता, सरकारी नौकरी और मान-सम्मान से बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य देव 15 जून को यानि आज मिथुन राशि (Gemini) में प्रवेश करने जा रहे हैं. सूर्य के इस राशि परिवर्तन (Surya Rashi Parivartan) का असर सभी राशियों पर होने वाला है, लेकिन 3 राशियों के लिए यह गोचर बेहद लाभकारी साबित हो सकता है. आइए जानते हैं उन 3 राशियों के बारे में. 

यह भी पढ़ें

वृषभ (Taurus)- ज्योतिष के मुताबिक सूर्य का गोचर (Surya gochar) इस राशि के दूसरे भाव में होने वाला है. इस दौरान अचानक धन लाभ का योग बनेगा. साथ ही कहीं फंसा हुआ पैसा वापस मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. सूर्य गोचर (Surya Gochar) की अवधि में नए जॉब का प्रस्ताव मिल सकता है. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है  

सिंह (Leo)- सिंह राशि जातकों के लिए सूर्य का गोचर लाभकारी साबित हो सकता है. सूर्य 11वें भाव में गोचर करेंगे. सूर्य गोचर की अवधि में इंनकम में इजाफा हो सकता है. साथ ही आमदनी के नए स्रोत बनेंगे. बिजनेस में अचानक धन लाभ की संभवना है. किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभकारी साबित हो सकता है. जमीन से जुड़े कार्यों में लाभ हो सकता है. इसके साथ ही व्यापार में विस्तार हो सकता है. 

कन्या (Virgo)- सूर्य का गोचर 10 वें भाव में होगा. सूर्य गोचर की अवधि में नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. जो लोग जॉब में हैं, उनकी पदोन्नति हो सकती है. कार्यक्षमता में वृद्धि होगी. साथ ही कार्यशैली में सुधार देखने को मिल सकती है. दरअसल कन्या राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं. सूर्य देव और बुध ग्रह में मित्रता का भाव रहता है. इसलिए सूर्य का राशि परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ और लाभकारी साबित होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित