Encounter In Srinagar, Two Lashkar Terrorists Killed Who Were Planning To Attack Amarnath Yatra_ Hindi News – श्रीनगर में मुठभेड़, अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे दो लश्कर आतंकवादी ढेर

1 min read

मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद कर लिए गए हैं.

श्रीनगर :

जम्मू-कश्मीर (Jammu- Kashmir) की राजधानी श्रीनगर में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को मार गिराया.  पुलिस के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकवादी एक समूह का हिस्सा थे, जो अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहा था. अधिकारी ने बताया कि इस मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.  पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौजरी और अनंतनाग के आदिल हुसैन मीर उर्फ सूफियां उर्फ मुसाब के रूप में हुई है.  

यह भी पढ़ें

प्रवक्ता ने बताया कि दोनों आतंकवादी प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे और सोपोर में एक मुठभेड़ से बच निकलने के बाद लगातार उन पर नजर रखी जा रही थी. पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, श्रीनगर के बेमिना इलाके में आतंकवादियों की गतिविधियों के बारे में मिली विशेष खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वहां विशेष जांच चौकी स्थापित की.  उन्होंने बताया कि जांच के दौरान दोनों संदिग्ध आतंकवादियों ने पुलिस दल पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी.  मुठभेड़ में घायल पांच पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मुठभेड़ में दो आतंकवादी (Terrorist) मारे गए और उनके शव घटनास्थल से बरामद कर लिए गए हैं.  पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मीर 2018 में वाघा सीमा से वीजा लेकर पाकिस्तान भी गया था.  कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि दोनों आतंकवादी उस समूह का हिस्सा थे, जो अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहा था.  इस मुठभेड़ को सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.  पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों के पास से दो एके-47 राइफल, 10 मैगजीन, 165 जिंदा कारतूस, मैट्रिक्स शीट और पाकिस्तानी दवाओं सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है. 

इसे भी पढ़ें : * “”सच्चाई की जीत होगी”: ED के समक्ष राहुल गांधी की पेशी पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

* अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार

* “राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

इसे भी देखें : असदुद्दीन ओवैसी बुलडोजर कार्रवाई पर भड़के, बोले- “यूपी के CM सुपर चीफ जस्टिस बन चुके हैं”

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित