Presidential Election: Congress Will Also Participate In The Opposition Meeting Called By Mamta Banerjee Tomorrow – राष्ट्रपति चुनाव: BJP को घेरने की तैयारी, ममता बनर्जी की बुलाई गई विपक्षी बैठक में कल कांग्रेस भी लेगी हिस्सा

1 min read

President Polls: राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होने हैं.

नई दिल्ली:

President Polls: राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति बनाने के लिए विपक्षी दलों की कल दिल्ली में बैठक होने वाली है. जानकारी के अनुसार तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी आज शाम करीब साढ़े चार बजे दिल्ली पहुंच रही हैं. सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी की आज कोई निर्धारित बैठक नहीं है. वे बुधवार, 15 जून को कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में दोपहर 3 बजे राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्षी दलों की बैठक की अध्यक्षता करेंगी. वहीं एनसीपी सूत्रों के अनुसार शरद पवार दिल्ली पहुंच चुके हैं और उनकी आज शाम 5 बजे सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से मिलने की उम्मीद है. ये बैठक राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति बनाने के लिए हो रही है.

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें- जब इस नई फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद रोने लगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री

दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखा था. जिसमें आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने को लेकर नई दिल्ली में बैठक बुलाई थी. बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी सहित 22 विपक्षी नेताओं को एक पत्र भेजा था और 15 जून को बैठक में आने का अनुरोध किया था.

कांग्रेस भी लेगी हिस्सा

कांग्रेस कल दोपहर 3 बजे कॉन्स्टिट्यूशन क्लब, दिल्ली में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में भाग लेगी. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश, रणदीप सिंह सुरजेवाला भाग लेंगे. 

18 जुलाई को है चुनाव

राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होने हैं. इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य-सांसद और विधायक मौजूदा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे. दरअसल राष्ट्रपति का चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से एक निर्वाचक मंडल के माध्यम से होता है. जिसमें संसद और राज्यों तथा केंद्रशासित प्रदेशों की विधानसभाओं के निर्वाचित सदस्य शामिल होते हैं.

VIDEO: अगले डेढ़ साल में मिलेगी दस लाख नौकरियां, पीएम मोदी ने जारी किए निर्देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित