Rahul Gandhis Questioning By ED Live Updates: Congress Leader Summoned Again Today In National Herald Case, Congress MPs Meet AICC Office – Live Updates: राहुल गांधी से ED की आज दोबारा पूछताछ, उससे पहले कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी सांसदों की बैठक

1 min read

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ये पूछताछ सत्तारूढ़ भाजपा की “प्रतिशोध की राजनीति” का हिस्सा है.

नेशनल हेराल्ड (National Herald) अखबार से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से सोमवार को 10 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की. ईडी ने आज मंगलवार को फिर से राहुल गांधी को तलब किया है. पूछताछ के लिए पहली बार जांच एजेंसी के सामने पेश हुए गांधी सोमवार को सुबह 11.10 बजे बहन प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी नेताओं के साथ ईडी कार्यालय पहुंचे थे.

आज की पूछताछ से पहले कांग्रेस सांसद पार्टी मुख्यालय में बैठक करेंगे और सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्प्रेन्स को संबोधित करेंगे. कल भी कांग्रेस नेताओं ने ऐसा ही किया था.

आज दूसरे दिन राहुल गांधी से ED की पूछताछ, कांग्रेस के ‘हल्ला बोला’ के बीच कल 10 घंटे चला था सवाल-जवाब का दौर : 15 बातें

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी को तलब किया था. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि ये पूछताछ सत्तारूढ़ भाजपा की “प्रतिशोध की राजनीति” का हिस्सा है.

Here are the LIVE updates on Rahul Gandhi’s Questioning:

सुबह 9 बजे कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी सांसदों की बैठक
आज की पूछताछ से पहले कांग्रेस सांसद पार्टी मुख्यालय में बैठक करेंगे और सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्प्रेन्स को संबोधित करेंगे. कल भी कांग्रेस नेताओं ने ऐसा ही किया था.

राहुल गांधी ईडी को अपना बयान दर्ज करवा रहे
ईडी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत राहुल गांधी का बयान दर्ज कर रही है. अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि ‘यंग इंडियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके. ‘यंग इंडियन’ के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *