DSEU Graduate Students Get Over 1,600 Job Offers Hindi News – डीएसईयू के स्नातक छात्रों को नौकरी के 1,600 से अधिक प्रस्ताव मिले

1 min read

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली :

पिछले महीने आयोजित तीन दिवसीय प्लेसमेंट अभियान के दौरान दिल्ली कौशल और उद्यमिता विश्वविद्यालय (डीएसईयू) के स्नातक छात्रों को विभिन्न कंपनियों द्वारा नौकरी के 1,600 से अधिक प्रस्ताव मिले. दिल्ली सरकार ने सोमवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग और बिजनेस एप्लिकेशन सहित विभिन्न विषयों के 1,500 से अधिक स्नातक छात्रों ने मई में हुए ‘रोजगार उत्सव’ में हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें

बयान के अनुसार, नंदी फाउंडेशन के साथ साझेदारी में आयोजित प्लेसमेंट अभियान में बजाज मोटर्स, कपारो मारुति, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, पैरामाउंट सर्जिमेड, जेटीईकेटी, पॉलिसी बाजार और नॉर-ब्रेम्स सहित 26 से अधिक कंपनियां शामिल हुईं.

डीएसईयू की कुलपति प्रोफेसर निहारिका वोहरा ने कहा, ‘‘यह पहली बार था, जब नौकरी और अप्रेन्टिसशिप मेले का आयोजन किया गया. छात्रों ने अपने साक्षात्कार में असाधारण प्रदर्शन किया. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि रोजगार मेले में हिस्सा लेने वाले छात्रों को नौकरियों के 1,600 से अधिक प्रस्ताव मिले हैं.”

वोहरा ने कहा, ‘‘हम अपनी साझेदारी को बढ़ा रहे हैं और सर्वोत्तम प्लेसमेंट दिलाने के लिए अपने छात्रों का ज्यादा से ज्यादा सहयोग सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.”

सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘रोजगार उत्सव’ का आयोजन उन छात्रों को मौका देने के लिए किया गया, जिन्हें कैंपस स्तर पर प्लेसमेंट नहीं मिल पाया था.

डीएसईयू के प्रो-वाइस-चांसलर रिहान खान सूरी ने कहा, ‘‘हमारे पास विभिन्न विषयों में दक्षता रखने वाले छात्र हैं और बाजार ऐसे कुशल कर्मियों की तलाश कर रहा है. हमने बस इतना किया कि उनकी मुलाकात के लिए एक मंच उपलब्ध कराया.”

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित