Social Video Platform Youtube Shared Its First Video, Video Went Viral On Instagram

1 min read

सोचिए रोज़ जाने-अनजाने में हम YouTube के वीडियोज़ दिन में कितनी बार देख लेते हैं. हम इस प्लेटफॉर्म पर अपने वीडियोज़ को भी अपलोड कर देते हैं. सोशल मीडिया का ये प्लेटफॉर्म बहुत ही जानदार और शानदार है. आज इस एप्लिकेशन की मदद से किसी भी देश की तकदीर को बदला जा सकता है. आज यूट्यूब का महत्व बहुत ही ज्यादा बढ़ गया है. इस एप्लिकेशन से शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो बचा होगा. YouTube को 14 फरवरी, 2005 को लॉन्च किया गया था. गूगल के बाद यूट्यूब दूसरी ऐसी वेबसाइट है जो बहुत ही ज्यादा फेमस है. इस प्लेटफॉर्म पर हमें गाने, फिल्म, डांस, खाने की रेसिपी समेत कई और महत्वपूर्ण जानकारियां मिल जाती है. मगर क्या आपको पता है कि यूट्यूब का पहला वीडियो क्या है?

यह भी पढ़ें

अगर नहीं पता है तो हम आपको बताते हैं. यूट्यूब का पहला वीडियो 17 साल पहले अपलोड किया गया था. अभी हाल ही में यूट्यूब ने अपने पहले वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों को पुरानी यादें आ रही हैं. महज 19 सेकंड के इस वीडियो में जावेद करीम सैन डिएगो जू (San Diego Zoo) में खड़े हैं. उनके पीछे हाथी दिखाई दे रहे हैं और वे उनके बारे में बेसिक जानकारी देते हुए सुने जा सकते हैं. वे कहते हैं- ‘ओके, हम हाथियों के सामने हैं. इन लोगों के बारे में अच्छी बात यह है कि उनके पास वास्तव में लंबी सूंड हैं, और ये अच्छा है. इतना कहने के लिए काफी है.’ उनके वेरिफाइड YouTube चैनल पर अपलोड किया गया ये एकमात्र वीडियो है, जिसे 235 मिलियन लोग देख चुके हैं.

वीडियो देखें

वायरल हो रहे वीडियो को इंस्टाग्राम पर यूट्यूब ने अपलोड किया है. इस वीडियो के साथ यूट्यूब ने जानकारी देते हुए लिखा है- अगर हम आपसे कहें कि ये यूट्यूब का पहला वीडियो है तो क्या आप विश्वास करेंगे?  इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित