Every Member Of Our Family Is Ready To Answer EDs Questions: Robert Vadra To NDTV – हमारे परिवार का हर सदस्य ईडी के सवालों के जवाब देने के लिए तैयार : NDTV से बोले राबर्ट वाड्रा

1 min read

उन्होंने कहा कि ”राहुल स्ट्रांग हैं और वे हर सवाल का जवाब देंगे. मैं उम्मीद करता हूं कि ईडी उनके साथ ज्यादा समय नहीं बिताएगा. जो भी सवाल हैं उनके जवाब पाकर उन्हें फारिग करेंगे.”  

उन्होंने कहा कि ”ईडी ने मुझे 15 बार बुलाया. मैंने 23 हजार डॉक्यूमेंट उनको दिए हैं. मैंने उनके हर सवाल का जवाब दिया.” उन्होंने कहा कि ”मेरी राहुल से दो हफ्तों में काफी बात हुई है. लेकिन मुझे उनको सलाह देने की कोई जरूरत नहीं है. वे बहुत समझदार लीडर हैं. उनमें हर चीज को झेलने की क्षमता है.”   

राबर्ड वाड्रा ने कहा कि ”राहुल गांधी के साथ पूरी कांग्रेस पार्टी और मेरी पत्नी तो है ही, देश का हर नागरिक बाहर आना चाह रहा है. बीजेपी इस तरह का माहौल बना रही है, भेदभाव कर रही है, उनके स्पोक्सपर्सन गलत बोल रहे हैं. तो लोगों को एक प्लेटफार्म चाहिए, एक लीडर चाहिए जिसके लिए वे बाहर आ सकें, जो उनकी आवाज बुलंद कर सके. लोग बाहर आए हैं और आंदोलन हुआ है. क्योंकि बहुत बुरा माहौल हो रहा है.”         

राहुल गांधी पर लगे आरोपों को लेकर राबर्ट वाड्रा ने कहा कि ”मेरे ऊपर भी बेबुनियाद आरोप लगे थे. मैंने उनके जवाब दिए हैं. राहुल भी हर चीज स्पष्ट कर देंगे. वे जितनी बार भी बुलाया जाएगा, उनके जवाब देंगे. मैं भारत के कानून में पूरा भरोसा रखता हूं. सवाल करने के लिए कानूनी तौरतरीके अपनाना चाहिए. एजेंसियों का गलत इस्तेमाल न किया जाए.”  

  

राबर्ट वाड्रा ने कहा कि ”पंजाब में जब इलेक्शन हुए तो वहां के उम्मीदवारों के परिवारों को परेशान किया गया, लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद कोई नतीजा नहीं निकला. यही चीज मैंने कोलकाता में देखी.” उन्होंने कहा कि ”राहुल गांधी का ही परिवार है जिन्होंने अपनी दादी को खोया, पिताजी को खोया. उनके खून में राजनीति है. देश को लग रहा है कि यही परिवार है जो भेदभाव की नीतियां अपनाने वाली सरकार से लड़ सकता है.” 

स्मृति ईरानी ने कहा है कि गांधी परिवार भ्रष्टाचार को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है. इस बारे में सवाल पर राबर्ट वाड्रा ने कहा कि ”वह तो उन की सोच है. प्रधानमंत्री जी जब स्वच्छ भारत की बात करते हैं तो उनकी दो राय होती हैं. उनकी राय बदलती रहती है. देश के लोग खुश नहीं हैं, बदलाव चाहते हैं. वे जरूर मेरे परिवार के साथ हैं.” 

उन्होंने कहा कि ”गांधी परिवार पर कोई दाग नहीं है. राजनीतिक तौर पर जो किया जा रहा है वह गलत है. जो भी सवाल हैं, उनका जवाब दिया जाएगा.” उन्होंने कहा कि ”डराने की कोशिश जितनी करेंगे, हम उतने ही ज्यादा बुलंद होंगे, एकजुट होंगे और आगे बढ़ेंगे. देश के लोगों के हित में काम करेंगे.” 

यह भी पढ़ें – 

गांधी परिवार के 2000 करोड़ की संपत्ति को बचाने की कोशिश हो रही : स्मृति ईरानी का बड़ा आरोप

पुलिस ने लगाई धारा-144, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़ी बैरिकेडिंग ; राहुल की पेशी से पहले प्रदर्शन की 10 बड़ी बातें

‘‘जब अंग्रेज हमें नहीं दबा पाए तो ये क्या…‘‘: राहुल गांधी की पेशी से पहले बोले सुरजेवाला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित