Weather Alert: Heat Wave Will Continue For The Next 2 Days In Many States Including Delhi, Punjab – Weather Alert: देश में कम नहीं हो रहा हीट वेव, अगले 2 दिनों तक दिल्ली, पंजाब सहित कई राज्यों जारी रहेगा गर्मी का कहर

1 min read

आईएमडी ने बताया कि 16 जून से 22 जून के बीच अधिकतम तापमान सामान्य से कम या सामान्य के निकट रहने की संभावना है.

नई दिल्ली:

देश के कई हिस्सों में हीट वेव के हालात बने हुए हैं. मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि अगले दो दिनों तक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश में हीट वेव का प्रभाव जारी रहेगा. हालांकि अगले 5 दिनों पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी क्षेत्र पश्चिम बंगाल में बारिश की संभावना रहेगी. आईएमडी की तरफ से बताया गया है कि नमी युक्त पुरवाई चलने से 16 जून से भीषण गर्मी से काफी राहत मिलेगी. आईएमडी के अधिकारियों ने शनिवार को बताया था कि पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में 12 जून से मानसून पूर्व गतिविधियां शुरू होने का पूर्वानुमान है, लेकिन उत्तरी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में 15 जून तक तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा.

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने बताया कि अगले चार दिन में पश्चिमोत्तर भारत में अधिकतम तापमान में किसी खास बदलाव की संभावना नहीं है.आईएमडी ने बताया कि 16 जून से 22 जून के बीच अधिकतम तापमान सामान्य से कम या सामान्य के निकट रहने की संभावना है. उसने कहा, ‘‘सप्ताह (16 जून-22 जून) के दौरान देश के किसी भी हिस्से में लू चलने का अनुमान नहीं है.”

बताते चलें कि राजधानी दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक 43.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.  वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 29.7 डिग्री सेल्सियस रहा. आईएमडी के अनुसार दिल्ली में 16 जून से गरज के साथ बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तेज हवा चलने की उम्मीद है, लेकिन 15 जून दिल्लीवालों को गर्मी से कोई बड़ी राहत मिलने की संभावना नहीं है.

ये भी पढ़ें-

Video : रांची हिंसा को स्‍थानीय लोगों ने बताया काला धब्‍बा, कहा- बाहर से आए थे लोग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित