Not Surprised Sharad Pawar Said On The Result Of Rajya Sabha Elections – नतीजों पर हैरानी नहीं हो रही- राज्यसभा चुनाव के रिजल्ट पर बोले शरद पवार, एक्स्ट्रा वोट का किया दावा

1 min read

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटों पर हुए चुनाव के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. चुनाव में बीजेपी और महाविकास अघाड़ी दोनों ने तीन-तीन सीटों पर जीत हासिल की है. संख्या बल के कारण एमवीएस की तीन और बीजेपी की दो सीटों पर जीत पक्की थी. ऐसे में छठी सीट को लेकर कांटे की टक्कर थी, जिसमें बीजेपी ने बजी मार ली. हालांकि, बीजेपी की जीत पर सवाल उठाते हुए एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने पार्टी पर गड़बड़ करने का आरोप लगाया है. शरद पवार ने कहा, ” छठी सीट के लिए हमारे पास मत कम थे. लेकिन शिवसेना ने हिम्मत करके उम्मीदवार उतारा और जीतने की कोशिश की. जीत के लिए निर्देलिय विधायकों की संख्या बीजेपी के पास ज्यादा थी और हमारे पास कम. लेकिन वो संख्या भी हम दोनों में से किसी के लिए भी पर्याप्त नहीं थी.”

यह भी पढ़ें

शरद पवार ने कहा, ” ऐसी स्थिति में बीजेपी ने हमें वोट देने की इच्छा रखने वाले निर्देलिय विधायकों को अपनी तरफ करने के लिए जो ‘यशस्वी कार्रवाही’ की उसके चलते उन्हें जीत मिली. बस यहीं फर्क पड़ गया, नहीं तो एमवीए के जो वॉट्स हैं, वो सारे वोट हमें मिले. हमारे सारे जो वॉट्स हैं ,उसके हिसाब से मतदान हुआ भी. लेकिन जो चमत्कार हुआ है, वो इस कारण से हुआ कि देवेंद्र फडणवीस ने निर्दलीय विधायकों को अपने तरफ कर लिया.” 

एनसीपी अध्यक्ष ने कहा, ” इन परिणामों का सरकार की स्थिरता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. अगर यह संख्या देखेंगे, तो यह संख्या भी सरकार चलाने के लिए जो बहुतमत चाहिए वहां तक नहीं पहुंची है. ऐसे में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है.” 

एनसीपी प्रमुख ने कहा, ” मुझे आश्चर्य हुआ हो यह इस तरह का चुनाव परिणाम नहीं है. अगर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी उम्मीदवारों को मिले मत देखेंगे तो ये साफ है कि जो कोटा सभी को दिया गया, वह मत मिले हैं. सिर्फ प्रफुल पटेल को एक ज्यादा मत मिला है. वो एक वोट कहां से आया है, मुझे इस बात की जानकारी है. वो महाविकास अघाड़ी का मत नहीं है, दूसरी तरफ का है.” 

एनसीपी प्रमुख ने कहा, ” मुझे खुद एक शख्श ने फोन करके बताया कि जो एक्स्ट्रा वोट प्रफुल पटेल को आया है, वो बीजेपी का मत नहीं है. बीजेपी को समर्थन करने वाले एक निर्दलीय विधायक का है. वहीं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मेरी अभी तक सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई है. मैं कल दिल्ली जा रहा हूं, तब इस विषय पर चर्चा होगी. मेरा माना है कि हम सब बैठ कर इस विषय पर चर्चा कर लें. राज्यसभ चुनाव के संधंब में मुख्यमंत्री ने जो बैठक बुलाई है उसमें मैं हिस्सा नहीं लूंगा. हमारे प्रदेश के अन्य नेता उस बैठक में जाएंगे.

यह भी पढ़ें –

नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पर सुलगा रांची, IPS सहित पुलिसकर्मियों के घायल होने के बाद कुछ हिस्‍सों में निषेधाज्ञा

यूपी में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए 130 से ज्यादा लोग गिरफ्तार, 10 प्वाइंट्स में जानें बड़ी बातें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित