Shiv Sena Leader Sanjay Raut Says Election Commission Favoured BJP In Rajya Sabha Polls – 3 वोट पर निर्णय लेने में 7 घंटे क्यों लगे? संजय राउत का आरोप- राज्यसभा चुनाव में EC ने BJP का पक्ष लिया 

1 min read

राउत ने कहा, ‘‘भाजपा ने देश के लोकतंत्र, न्यायपालिका, केंद्रीय जांच तंत्र और निर्वाचन आयोग को अपने निंयत्रण में ले लिया है.’

मुंबई:

शिव सेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को शिवसेना विधायक सुहास कांडे द्वारा डाले गए वोट को अस्वीकार करने पर चुनाव आयोग (Election Commission) के कदम पर अपना रुख साफ करते हुए आरोप लगाया कि चुनाव आयोग ने भाजपा का पक्ष लिया है. राउत ने मीडियाकर्मियों से कहा, “चुनाव आयोग ने हमारे एक वोट को अमान्य कर दिया. हमने दो वोटों का विरोध किया, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. चुनाव आयोग ने उनका (भाजपा) समर्थन किया है.”

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनावों की मतगणना करीब सात घंटे तक रोके जाने के बाद संजय राउत ने निर्वाचन आयोग पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि भाजपा ने आयोग को अपने नियंत्रण में ले लिया है. राउत ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा ने देश के लोकतंत्र, न्यायपालिका, केंद्रीय जांच तंत्र और निर्वाचन आयोग को अपने निंयत्रण में ले लिया है. महाराष्ट्र में, क्या तीन वोट पर निर्णय लेने में सात घंटे लगते हैं? यह चौंकाने वाला है. लोकतंत्र का ये ‘कॉमेडी शो’ कितना लंबा चलेगा?”

 उधर, कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने अपनी जीत की घोषणा की और शेष उम्मीदवारों की जीत की भी पुष्टि की. प्रतापगढ़ी ने कहा, “मैंने शिवसेना के संजय राउत और राकांपा के प्रफुल्ल पटेल के साथ जीत हासिल की है. मैं विधायकों को धन्यवाद देता हूं. हमें दुख है कि (महा विकास अघाड़ी) के चौथे उम्मीदवार संजय पवार नहीं जीत सके.”

राज्यसभा चुनाव : ठाकरे टीम को बड़ा झटका, BJP ने महाराष्ट्र में कब्जाई छठी सीट

चुनाव अधिकारियों को महाराष्ट्र और हरियाणा में शिकायतें और जवाबी शिकायतें मिलने के बाद दोनों राज्यों में मतगणना रोक दी गई थी.

इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के तीन विधायकों द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया और रिटर्निंग ऑफिसर से उनके वोटों को अमान्य रखने का आग्रह किया.

राज्यसभा चुनाव: महाराष्ट्र की मतगणना में क्यों हुई घंटों की देरी?

भाजपा ने मांग की थी कि NCP नेता जितेंद्र आव्हाड, कांग्रेस नेता यशोमती ठाकुर और शिवसेना के सुहास कांडे के वोट अवैध घोषित किए जाएं. महाराष्ट्र की 6 सीटों में से बीजेपी ने 3 सीटें जीती हैं. शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने एक-एक सीट जीती है. शिवसेना के संजय पवार चुनाव हार गए हैं.

 

वीडियो : महाराष्‍ट्र: राज्‍यसभा चुनाव में BJP ने बिगाड़ा MVA का खेल, दोनों के 3-3 उम्‍मीदवार जीते

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित