Rajya Sabha Elections Results: Huge Loss For Team Thackeray, BJP Won 6th Seat In Maharashtra – राज्यसभा चुनाव : ठाकरे टीम को बड़ा झटका, BJP ने महाराष्ट्र में कब्जाई छठी सीट

1 min read

सीएम उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई :

निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद महाराष्ट्र में देर रात राज्यसभा चुनाव के लिए मतगणना हुई. यहां 6 सीटों पर आए निर्णय के मुताबिक महाविकास आघाडी के 3 और बीजेपी के 3 प्रत्याशियों की जीत हुई है. छठे सीट को लेकर महाविकास आघाडी को झटका लगा. इस सीट पर बीजेपी के धनंजय महाडिक ने शिवसेना के संजय पवार को हरा दिया.

यह भी पढ़ें

सुहास कांदे के वोट को निष्कासित किए जाने और अनिल देशमुख और नवाब मलिक को वोट नहीं देने का भी असर पड़ा. धनंजय महाडिक को 41.58 और संजय पवार 39.26 वोट मिले.

महाविकास आघाडी से संजय राउत, प्रफुल पटेल और इमरान प्रतापगढ़ी की जीत हुई है. वहीं बीजेपी की ओर से पीयूष गोयल और अनिल बोंडे भी विजयी घोषित हुए. छठीं सीट के लिए शिवसेना और बीजेपी आमने सामने थी.

जीत के लिए 41 वोट चाहिए थे. शिवसेना के संजय राउत को 41, कांग्रेस के इमरान प्रतापगढ़ी को 44 और एनसीपी के प्रफुल पटेल को 43 वोट मिले. वहीं बीजेपी के पीयूष गोयल को 48 और अनिल बोंडे को 48 मत हासिल हुए.

चुनाव के बाद कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री बालासाहेब थोरात ने कहा कि हम जीत गए हैं, यह आनंद है, लेकिन महाविकास आघाडी के एक प्रत्याशी हार गए, हमें उसका दुख है. वहीं कांग्रेस के जीते प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी ने भी कहा कि हम जीत गए, लेकिन महाविकास आघाडी के एक उम्मीदवार हार गए. 

इधर छठी सीट पर जीतने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर कहा, “चुनाव केवल लड़ने के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए लड़ी थी. जय महाराष्ट्र”

 

इस चुनाव का असर आगामी एमएलसी चुनावों और नगर निगम चुनाव पर भी पड़ सकता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित