NCB DG SN Pradhan Talks To NDTV On Aryan Khan Clean Chit Issue – व्‍यक्ति विशेष पर नहीं बोलूंगा, जिनके खिलाफ सबूत नहीं मिले उनके खिलाफ चार्जशीट नहीं हुई : आर्यन मामले में NCB के डीजी

1 min read

नई दिल्‍ली :

क्रूज़ ड्रग्‍स मामले (Drugs Case) में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को क्‍लीन चिट मिल गई है. नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने इस मामले में चार्जशीट फाइल की है जिसमें आर्यन तथा पांच अन्‍य को क्‍लीन चिट दी गई है, इनके नाम चार्जशीट में नहीं हैं. मामले को लेकर NCB के डीजी एसएन प्रधान में एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, “जिनके खिलाफ चार्जशीट नहीं हुई, उनके खिलाफ कोई सबूत जांच एजेंसी को नहीं मिले हैं. मैं किसी व्यक्ति विशेष पर कमेंट नहीं करूंगा.’ प्रधान ने कहा, “वॉट्सएप चैट चार्जशीट का आधार नहीं है. शाहरुख खान से पूछताछ हुई या नहीं हुई, इस पर मैं नहीं बोलूंगा. इस सिंडिकेट के तार अंतरराष्ट्रीय नहीं, जैसा पहले कहा गया था. जांच में खामियां थी इसलिए केस दूसरीं टीम को दिया गया.” उन्‍होंने कहा कि समीर वानखेड़े और दूसरे अफसरों के खिलाफ विजिलेंस जांच चल रही है वो जल्द ही आने वाली है. जो दोषी है उस पर कार्रवाई होगी. 

यह भी पढ़ें

नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो के डिप्‍टी डायरेक्‍टर जनरल संजय कुमार सिंह ने भी NDTV से कहा, ” इस केस में शुरू में हमने 20 लोगों को गिरफ़्तार किया था. हमारी SIT की जांच में पाया कि इसमें 14 लोग निर्दोष हैं. हमने अपनी जांच में पाया कि आर्यन ख़ान के पास न ड्रग था और न ही उन्होंने ड्रग लिया था. हम व्हाइट्स ऐप चैट के आधार पर आर्यन को आरोपी नहीं बना सकते. सुप्रीम कोर्ट की भी कई जजमेंट जिसमें सिर्फ़ व्हाइट्स ऐप चैट के आधार पर बिना corroborative साक्ष्य के आरोपी नहीं बना सकते. आर्यन पर पहले आरोप था कि उन्होंने ड्रग्स लिए पर उसको साबित करने के लिए गिरफ़्तारी के तुरंत बाद मेडिकल नहीं कराया गया.बिना मेडिकल के ये आरोप साबित नहीं किया जा सकता था.

उन्‍होंने कहा, “हमने इस पूरे केस में शाहरुख़ या उनके परिवार के किसी सदस्य से पूछताछ नहीं की. हम NCB के कुछ अधिकारियों के ख़िलाफ़ vigilance जांच कर रहे हैं. हमें शुरुआती जांच में NCB की तरफ़ से कुछ अनियमितता की बात मिली है. हम किसी को नहीं बख़्शेंगे चाहे वो NCB के ही लोग क्यों न हो. अभी NCB के कुछ लोगों के खिलाफ़ vigilance जांच चल रही है. हम कह सकते हैं कि आर्यन ख़ान के खिलाफ़ हमें ऐसा कोई सुबूत नहीं मिला जिसकी बिनाह पर हम ये कह सकें कि उन्होंने ड्रग्स लिया या उनके पास ड्रग्स थे.”

– ये भी पढ़ें –

* “मुझे आज़ाद कीजिए…” : राजस्थान के मंत्री के ट्वीट से सामने आईं कांग्रेस की दिक्कतें

* ड्रोन तकनीक रोज़गार देने वाली है, 2030 तक भारत ‘ड्रोन हब’ बन जाएगा : पीएम मोदी

* “MP बंगले से बेदखल होंगे भगवंत मान, लोकसभा सचिवालय ने संपदा निदेशालय को कार्यवाही का दिया आदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित