उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम 2022: बीजेपी ने 270+ सीटों के साथ दूसरा कार्यकाल जीता, पीएम मोदी ने मतदाताओं को धन्यवाद दिया | लाइव अपडेट

1 min read

उत्तर प्रदेश परिणाम 2022: नवीनतम रुझानों में, भाजपा 274 सीटों पर आगे चल रही है, आराम से आधे से अधिक।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक पूर्ण कार्यकाल के बाद सत्ता में लौटने वाले पहले पदाधिकारी बनने के लिए तैयार हैं। नवीनतम रुझानों के अनुसार, भाजपा ने आज उत्तर प्रदेश में जोरदार जीत दर्ज की और पहले ही 270 का आंकड़ा पार कर चुकी है। 403 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 202 है। नवीनतम रुझानों में, सत्तारूढ़ पार्टी 274 सीटों पर आगे थी, जबकि समाजवादी पार्टी, जिसके नेता अखिलेश यादव ने अपने प्रचार रैलियों में भारी भीड़ को आकर्षित किया, 124 सीटों पर बढ़त के साथ पीछे चल रही थी।
इनमें गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, करहल से समाजवादी मुखिया अखिलेश यादव, जसवंत नगर से शिवपाल यादव और सिराथू से डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश चुनाव परिणाम रात 8.30 बजे

भाजपा अपने सहयोगियों के साथ उत्तर प्रदेश में 274 सीटों पर आगे चल रही है, जो 2017 की 312 सीटों से कम है, लेकिन 403 सदस्यीय विधानसभा में 202 के बहुमत के निशान से काफी आगे है। समाजवादी पार्टी ने पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करते हुए 124 सीटों पर बढ़त बनाई है।

पीएम के कल्याण कार्यक्रमों में जनता के विश्वास का भाजपा की जीत का परिणाम: अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा में विश्वास व्यक्त करने के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा के लोगों का आभार व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश परिणाम 2022: यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

हार गए यूपी चुनाव परिणाम 2022: योगी आदित्यनाथ सरकार में उत्तर प्रदेश के एक पूर्व मंत्री, स्वामी प्रसाद मौर्य, जिनके बाहर निकलने को चुनाव से ठीक पहले भाजपा के लिए एक बड़ा झटका बताया गया था। बीजेपी प्रत्याशी ने हराया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – उत्तर प्रदेश के प्रमुख राज्य सहित 4 राज्यों में भाजपा के शानदार परिणामों के बाद – आज शाम दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में एक भाषण में अपना आभार व्यक्त किया और मतदाताओं को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित