मेरा हेलीकाप्टर 2014 में युवराज ने रोक दिया था : राहुल गांधी पर प्रधानमंत्री की कड़ी चोट

1 min read

जालंधर, पंजाब: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 2014 की एक घटना को लेकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका हेलीकॉप्टर पंजाब में इसलिए रोक दिया गया क्योंकि “युवराज (राजकुमार)” अमृतसर के लिए उड़ान भर रहे थे।

पीएम मोदी ने कहा कि वह 2014 के राष्ट्रीय चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए पंजाब गए थे, जब यह घटना हुई थी, जब यह घटना हुई थी।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए मेरे नाम की घोषणा की गई। मुझे प्रचार करने के लिए पठानकोट और हिमाचल जाना पड़ा। लेकिन मेरे हेलिकॉप्टर को उड़ान नहीं भरने दी गई क्योंकि उनका युवराज (राजकुमार) भी अमृतसर में था। इसलिए कांग्रेस की आदत है कि वह विपक्ष को चुनाव नहीं लड़ने देती।” काम, ”पीएम मोदी ने पंजाब में रविवार के चुनाव से पहले जालंधर में एक रैली में कहा।

पीएम का ताना उस दिन महत्वपूर्ण था जब पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हेलीकॉप्टर को चंडीगढ़ के राजेंद्र पार्क से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई थी, कथित तौर पर प्रधान मंत्री की यात्रा के कारण “नो-फ्लाई जोन” लागू किया गया था।

मुख्यमंत्री कांग्रेस नेता राहुल गांधी की चुनावी रैली के लिए पंजाब के होशियारपुर जा रहे थे। हालांकि, राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को होशियारपुर में उतरने दिया गया।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर उनकी सरकार को बाधित करने और रिमोट कंट्रोल से चलाने की कोशिश करने के बाद “कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपमानित” करने का भी आरोप लगाया।

अमरिंदर सिंह, जिन्हें सितंबर में कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री के रूप में बदल दिया गया था, उस समय मंच पर थे जब पीएम मोदी ने टिप्पणी की थी।

दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा “रिमोट कंट्रोल से चलाई जाने वाली” अमरिंदर सिंह की सरकार के बारे में प्रियंका गांधी वाड्रा की टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए, पीएम मोदी ने कहा: “उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते थे कि कैप्टन की सरकार दिल्ली द्वारा चलाई जाए। इसका मतलब है कि कांग्रेस सरकारें चलाती हैं। एक परिवार द्वारा रिमोट कंट्रोल, संविधान द्वारा नहीं।”

कांग्रेस अब “अपने कुकर्मों के लिए भुगतान कर रही है”, प्रधान मंत्री ने कहा।

“कांग्रेस की हालत देखिए। उनकी अपनी पार्टी टूट रही है। उनके ही नेता उन्हें बेनकाब कर रहे हैं। इतनी अंदरूनी कलह वाली पार्टी – क्या यह पंजाब को एक स्थिर सरकार दे सकती है?” पीएम मोदी ने सवाल किया।

प्रधानमंत्री पिछले महीने की सुरक्षा चूक के बाद पंजाब में अपनी पहली रैली को संबोधित कर रहे थे, जब उन्हें खेत प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी के कारण एक रैली के रास्ते में एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट बिताने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं देवी का तालाब जाना चाहता था, लेकिन पंजाब पुलिस ने कहा कि वह सुरक्षा के कारण इसकी अनुमति नहीं दे सकती। पंजाब में सुरक्षा की यह स्थिति है।”

पंजाब में रविवार को नई सरकार के लिए मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित