इंदिरा गांधी द्वारा पाकिस्तान के दो टुकड़े करना महत्वपूर्ण घटना है : रवीश शुक्ला

1 min read

अंबेडकरनगर (अवधी खबर)। आयरन लेडी कही जाने वाली पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर विश्व भर में भारत डंका बजा दिया था। यह इतिहास में एक अविस्मरणीय घटना के रूप में दर्ज है।
जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी रवीश शुक्ला ने यह तथ्य जिला मुख्यालय स्थित पार्टी कार्यालय पर आयोजित गोष्ठी को संबोधित करते हुए पेश किया। उन्होंने कहा कि दूरदर्शिता व कठोर अनुशासन की सीख इंदिरा गांधी को आजादी के नायक महात्मा गांधी और पंडित नेहरू से विरासत में मिली थी। उन्होंने कुशल रणनीति, कूटनीति से विश्व पटल पर मुल्क की धाक जमा दी थी।
मीडिया प्रभारी डा. विजय शंकर तिवारी ने बताया कि भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 105वीं जयंती जिला कांग्रेस कार्यालय पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अमित कुमार वर्मा के दिशा निर्देशन में समारोहपूर्वक राष्ट्रीय एकता और अखंडता दिवस के रूप में मनायी गई। कांग्रेसजनों ने इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। अध्यक्षता रवीश शुक्ला और संचालन गुलाम रसूल छोटू ने किया। आदित्य नारायण तिवारी, रीतेश त्रिपाठी, मोहम्मद अख्तर, मस्तराम शर्मा, आशाराम यादव, आनंद अमृतराज वर्मा, रेहाना बानो, सर्वेश मिश्रा, दीनानाथ,राहुल मिश्रा, आशुतोष मिश्र , रमेशचन्द्र त्रिपाठी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *