मूर्ति विसर्जन की तैयारी में जुटा प्रशासन

1 min read

जलालपुर अम्बेडकरनगर
नवरात्रि मे माता के नौ रूपों का पूजन -अर्चन किया जाता है, इसी क्रम में आज 4 अगस्त 2022 दिन मंगलवार को मां के नौंवे रुप का पूजन- अर्चन के साथ प्रत्येक जगह हवन प्रक्रिया के साथ आज नवरात्रि का समापन हो रहा है । नवरात्रि समापन के बाद विजयदशमी के दिन मां के मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम हर जगह होता है । मूर्ति विसर्जन को सकुशल संपन्न करवाने के लिए तहसील जलालपुर का प्रशासन पूर्ण रूप से मुस्तैद है । न्यायिक एडीएम अंबेडकर नगर ,एसडीएम जलालपुर हरि शंकर लाल, तहसीलदार जलालपुर धर्मेंद्र कुमार , नायब तहसीलदार जलालपुर राज कपूर, सीओ जलालपुर देवेंद्र कुमार मौर्य, नगर पालिका जलालपुर ईओ धर्मेंद्र कुमार ने तैयारी का जायजा अपने हाथों में लेकर प्रत्येक घाट पर जा- जाकर वहां का सघन जांच- पड़ताल किया और मूर्ति विसर्जन में आने वाली तमाम अड़चनों को हटाने के लिए संबंधित कर्मचारियों को आदेश दिया।

इसी क्रम में जलालपुर तमसा नदी पर बने पक्के पुल पर मूर्ति विसर्जन को लेकर ईओ नगर पालिका जलालपुर ने बड़ी ही मुस्तैदी के साथ अपने कर्मचारियों के साथ साफ- सफाई के लिए तमाम प्रकार की तैयारियों में जुट गए और तमसा नदी पर बने हुए कच्चे पुल वाले घाट पर भी नगरपालिका कर्मचारियों के साथ ईओ नगर पालिका जलालपुर ने बड़े ही मुस्तैदी से साफ- सफाई करवा कर घाट पर मूर्ति विसर्जन के लिए व्यवस्था करवा रहे हैं। मूर्ति विसर्जन को लेकर जलालपुर तहसील प्रशासन, कोतवाली जलालपुर, थाना जैतपुर आदि शासन- प्रशासन पूर्ण रूप से मुस्तैद होकर मूर्ति विसर्जन में आने वाली तमाम अड़चनों को दूर करने के लिए बिल्कुल मुस्तैद है। शासन- प्रशासन का यह कहना है की किसी भी प्रकार की शरारत कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उपद्रवियों के साथ कड़ा से कड़ा कदम उठाया जाएगा और बिना किसी प्रकार के अड़चन के साथ मूर्ति विसर्जन को सकुशल संपन्न करवाया जाएगा। मूर्ति विसर्जन को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ-साथ तहसील प्रशासन भी अपनी अपनी जिम्मेदारियों को लेकर मुस्तैद है

यहां तक की तहसील प्रशासन के लेखपालों का भी मूर्ति विसर्जन में ड्यूटी लगाई गई है और उन्हें मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाने के लिए आदेश भी दिया गया है। तहसील प्रशासन का कहना है कि मूर्ति विसर्जन को लेकर सारी तैयारियां हो चुकी हैं और तमाम अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी भी निश्चित कर दी गई है । सभी अपनी-अपनी ड्यूटी पर स समय उपस्थित हो जाएंगे और शांतिपूर्ण ढंग से मूर्ति विसर्जन का कार्यक्रम सकुशल संपन्न होगा। प्रशासनिक अधिकारियों ने क्षेत्रवासियों से कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *