नमाज़ के बिना हुसैनी होने का दावा फ़र्ज़ी : मौलाना अकबर अली

1 min read

नमाज़ के बिना हुसैनी होने का दावा फ़र्ज़ी : मौलाना अकबर अली

अंबेडकरनगर। नगर के मुहल्ला मीरानपुर स्थित बड़े इमामबाड़े में गुरुवार को मजलिस पढ़ते हुए पेश इमाम जामा मस्जिद मौलाना अकबर अली वाएज जलालपुरी ने कहा नमाज वाजिब तौर से खुदा की बंदगी तो है ही, यह अमल मकसदे हुसैन भी है।
दिलशाद हुसैन जैकी आदि द्वारा आयोजित मरहूम नौशाद हुसैन के फातिहा की मजलिस को संबोधित करते हुए मौलाना ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि नमाज के बिना हुसैनी होने का दावा फर्जी है। उन्होंने आश्चर्य जताते हुए कहा कि कर्बला की रणभूमि में तीरों की वर्षा के मध्य जिन इमाम हुसैन ने न केवल अव्वल वक्त पर नमाज अदा की बल्कि बादे शहादत नोके नैजा पर कुरान की तिलावत भी किया। और इमाम के अनुयायी होने का दावा करने वाले अजादार नमाज और कुरान को फरामोश कर दे रहे हैं, जो सर्वथा अनुचित है। उससे पहले इटरौरा निवासी हुसैन अब्बास ने कलाम प्रस्तुत करते हुए कहा हुसैन बन के जमाने पे छा गईं जैनब। संचालन आरिफ अनवर अकबरपुरी ने किया। फसाअत हुसैन, परवेज मेहदी, अख्तर हुसैन, अनवर हुसैन, इर्शाद हुसैन मैकी, अलमदार हुसैन, मुहम्मद अजहर हुसैन आदि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि मोहल्ला मीरानपुर निवासी नौशाद हुसैन की विगत 10 सितम्बर को सऊदी अरब के अल्हासा शहर में हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। काफी जद्दोजहद के पश्चात भारतीय दूतावास की मदद से मंगलवार को शव मरहूम के मीरानपुर स्थित आवास पर पहुंचा था बाद में अयोध्या मार्ग स्थित करबला कब्रिस्तान में दफ्न किया गया।
अंबेडकरनगर। नगर के मोहल्ला मीरानपुर निवासी युवक का शव सऊदी अरब से आने के बाद मंगलवार को अयोध्या मार्ग स्थित करबला कब्रिस्तान में दफ्न किया गया।
उल्लेखनीय है कि मीरानपुर के रहने वाले नौशाद हुसैन खान इब्ने आले हसन विगत दो दशक से रोजगार के सिलसिले में सऊदी अरब में रह रहे थे। उनके पुत्र अलमदार हुसैन ने बताया कि बीते नौ सितम्बर को अल्हासा शहर में अचानक हृदय गति बंद हो जाने से मौत हो गई थी। भारतीय दूतावास की मदद से सऊदी अरब से मंगलवार को शव मीरानपुर स्थित घर पहुंचा। बड़े इमामबाड़े में पेशइमाम मौलाना अकबर अली वाएज जलालपुरी ने नमाजे जनाजा पढ़ाने के अलावा संक्षिप्त रूप से संबोधित किया। शाम चार बजे अयोध्या मार्ग स्थित कब्रिस्तान में भारी मजमें के बीच मरहूम को सुपर्दे खाक किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *