कजपुरा में जुलूसे अमारी गमगीन माहौल में संपन्न

1 min read

कजपुरा में जुलूसे अमारी गमगीन माहौल में संपन्न

अंबेडकरनगर। जलालपुर तहसील क्षेत्र के मौजा कजपुरा में वार्षिक जुलूसे अमारी का सालाना कार्यक्रम गमगीन माहौल में संपन्न हुआ। अंजुमनों ने नौहामातम तथा उल्माए कराम ने तकरीर किया।
जाकिरीन ने अपने बयान में कर्बला वालों के जनहितकारी कार्यों और लोकहित में दिए गए संदेशों को जन जन तक पहुंचाने का आवाहन किया। कहा गया कि हुसैनी किरदार अपनाएं जिससे समाज में एक अलग छवि बन सके। वक्ताओं में मौलाना नूरुल हसन रिजवी, मौलाना नवेद आब्दी, मौलाना मोहम्मद असगर शारिब, मौलाना साबिर रजा शामिल रहे। जीशान आजमी के संचालन में अंजुमन गमख्वारे हुसैनी मंगलौर-उत्तराखंड, फिरदौसिया बिहार, हैदरी हल्लौर-सिद्धार्थनगर, सिपाहे हुसैनी भनौली-सुल्तानपुर, दुआए जहरा लखनऊ एवं अंजुमन इमामिया जलालपुर ने नौहामातम किया। जुलूस में आए श्रद्धालुओं ने गाजी हजरत अब्बास अलमदार के परचम, अहले हरम की अमारी, शबीहे ताबूत व इमाम हुसैन की सवारी का प्रतीक दुलदुल का दर्शन किया और मन्नतें मानी। करबला में स्थित इमाम हुसैन के रौजे पर पहुंचकर जुलूस का समापन हुआ।

कालेपुर में चालीसवें की मजलिस रविवार को….
अंबेडकरनगर। अकबरपुर विकास खण्ड के ग्राम कालेपुर में पूर्व प्रधान तफसीर हुसैन जैदी के पिता सैयद तौकीर हुसैन जैदी की मजलिस-ए-चेहलुम रविवार को आयोजित होगी। नज्जन हुसैन जैदी के अनुसार सुबह 10 बजे पहली मजलिस को मौलाना सैयद अतहर अब्बास अमसिन-अयोध्या व दूसरी मजलिस को मौलाना महफूजुल हसन खान जौनपुर 11 बजे संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *