नगर पालिका अकबरपुर – लाखों खर्च के बाद भी दूर नही हो सका वार्डो का अंधेरा

1 min read

अम्बेडकरनगर (अवधी खबर)। अकबरपुर नगर पालिका परिषद के विभिन्न वार्डो में लाखों रुपये खर्च कर स्ट्रीट व सोडियम लाइट लगाई तो गई हैं। लेकिन देखरेख के अभाव व गुणवत्ताविहीन होने के चलते यह लाइटें कई वर्षों से जगह जगह पर टूटी पड़ी हैं। जहां लगी भी हैं वहां इनकी रोशनी खत्म हो चुकी है। ऐसे में नगर वासी अंधेरे में रहने को विवश हैं।
अधिकाश लाइटें या तो खराब पडी हैं या पोल सहित टूटी पड़ी हैं। नगर की गलियों में पसरा अंधेरा लोगों को अखर रहा है। अंधेरे का फायदा उठाकर अराजकतत्व हमेशा सक्रिय रहते हैं। मानक विहीन खंभे होने के चलते हल्के आंधी-पानी में ही पोल सहित कई जगहों पर स्ट्रीट लाइटें गिर गई हैं। सूत्रों के अनुसार इन स्ट्रीट लाइट की कीमत लाखों रुपये बताई जाती है, लेकिन लाखों खर्च के बाद भी अकबरपुर से इल्तिफ़ातगंज रोड गौसपुर वार्ड तक पसरा अंधेरा दूर नहीं हो सका।

नगर में लगी स्ट्रीट लाइटें निष्प्रयोज्य साबित हो रही हैं। अधिकांश लाइटें खराब पड़ी हैं। ऐसे में लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं।

——–अखिलेश वर्मा

गौसपुर वार्ड में लगी स्ट्रीट लाइटें लगभग पांच वर्षों से खराब पड़ी हैं। ऐसे में वार्ड वासी बिजली जाने के बाद अंधेरे में रहने को विवश हैं।

—– सुरजीत कुमार

समूचे नगर क्षेत्र में जगह-जगह पर स्ट्रीट लाइटें लगाई हैं, लेकिन जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते इनका उद्देश्य पूरा नहीं हो सका।

——-दीपक वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *